भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएगी, एसीसी प्रमुख ने की पुष्टि

India won't travel to Pakistan for Asia Cup 2023: एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्‍यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि कर दी है कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएगी। अगर एशिया कप किसी तटस्‍थ स्‍थान पर आयोजित होता है तब भारतीय टीम इसमें हिस्‍सा लेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी करना है
  • जय शाह ने पुष्टि कर दी कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान नहीं जाएगी
  • एशिया कप का आयोजन किसी तटस्‍थ स्‍थान पर हो सकता है
नई दिल्‍ली: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्‍तान में होना है और इस पर सबसे ज्‍यादा चर्चा हो रही थी कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करेगी या नहीं। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्‍तान जाने को तैयार है। हालांकि, एशियाई क्रिकेट परिषद अध्‍यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि कर दी है कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्‍तान नहीं जाएगी।
जय शाह ने साथ ही कहा कि एशिया कप 2023 का आयोजन न्‍यूट्रल (तटस्‍थ) स्‍थान पर किया जा सकता है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच राजनीतिक और सीमा तनाव के कारण यह परिणाम निकाला गया है। याद दिला दें कि भारत और पाकिस्‍तान ने 2013 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2006 में तीन टेस्‍ट और पांच वनडे के लिए पाकिस्‍तान का दौरा किया था। जहां पाकिस्‍तान ने टेस्‍ट सीरीज 1-0 से जीती थी, वहीं राहुल द्रविड़ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 4-1 से जीती थी।
भारतीय टीम ने हाल ही में एशिया कप में पाकिस्‍तान का सामना किया था। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। पहले मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। फिर दूसरे मैच में पाकिस्‍तान ने वापसी करके पांच विकेट से जीत दर्ज की। अब भारत और पाकिस्‍तान 23 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले में आमने-सामने होंगे। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited