अफगानिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े भारत के पूर्व कोच , मिली बड़ी जिम्मेदारी

R.Sridhar joins Afghanistan cricket team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में भारत का एक और दिग्गज खिलाड़ी जुड़ गया है। राशिद खान की टीम के साथ भारत के पूर्व कोच आर श्रीधर जुड़ गए हैं वे टीम को न्यूजीलैंड और द.अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में पूरी तरह से मदद करने वाले हैं।

r sreedhar

आर.श्रीधर (फोटो- Instagram)

R.Sridhar joins Afghanistan cricket team: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के रामकृष्णन श्रीधर को राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। आर श्रीधर को आगामी श्रृंखलाओं के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शामिल है। 54 वर्षीय श्रीधर अगस्त 2014 से नवंबर 2021 तक सात साल से अधिक समय तक भारत के फील्डिंग कोच रहे।
श्रीधर, जिन्होंने भारत के लिए 35 प्रथम श्रेणी और 15 लिस्ट ए मैच खेले हैं, 300 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए फील्डिंग कोच के रूप में जुड़े रहे। वह 2015, 19 में विश्व कप और 2016 और 2021 में T20 विश्व कप के लिए भारत के फील्डिंग कोच थे। उन्होंने 2014 से 2017 तक IPL में पंजाब किंग्स के स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में भी काम किया। श्रीधर एक लेवल-3 प्रमाणित कोच हैं, जिन्होंने भारतीय U19 राष्ट्रीय टीम को सहायक कोच और स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में भी काम किया है।

भारत में ही होगा मैच

दरअसल, अफ़गानिस्तान सितंबर में भारत के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में एकमात्र टेस्ट मैच के लिए न्यूज़ीलैंड की मेज़बानी करेगा। यह पहली बार होगा जब दोनों टीमें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में आमने-सामने होंगी। यह ऐतिहासिक मैच अफ़गानिस्तान का 10वां टेस्ट मैच होगा और 2024 में उनका तीसरा टेस्ट मैच होगा। टर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड, जो पहले अफ़गानिस्तान के अपनाए गए घरेलू मैदान के रूप में काम कर चुका है, अपने पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा, जिससे इस मुकाबले में एक और महत्व जुड़ जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited