INDW vs SAW 3rd T20I: टीम इंडिया ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदकर बराबर की सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में 10 विकेट से मात देकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त करने में सफल रही।

Smriti mandhana Shafali Verma

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (साभार BCCI Women)

मुख्य बातें
  • भारतीय महिला टीम ने जीता द. अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20
  • 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई 3 मैच की सीरीज
  • पूजा वस्त्राकर बनीं टीम इंडिया की जीत की हीरो
चेन्नई: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में 10 विकेट अंतर से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। सीरीज के इसी मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 12 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद रविवार को खेला गया दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। ऐसे में टीम इंडिया ने तीसरे और निर्णायक मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पहले तो मेहमान टीम को 84 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 85 रन के लक्ष्य को 10.5 ओवर में बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया। सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

84 रन पर ढेर हुई मेहमान टीम

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 17.1 ओवर में 84 रन पर ढेर कर दिया। पूजा वस्त्राकर की घातक गेंदबाजी के सामने द. अफ्रीकी टीम के बैटर पिच पर पैर नहीं जमा सके। 8 बैटर दो अंक के आंकड़े को छूने में नाकाम रहे। तैंजमिन ब्रिट्स 20(23) टीम की सबसे सफल बल्लेबाज रहीं। उनके अलावा एनीके बॉश ने 17 और मारीजान कप ने 10 रन की पारी खेली। पूजा वस्त्राकर ने 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं राधा यादव ने 6 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 1-1 सफलता अरुंधती रेड्डी, श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा को मिली।

मंधाना ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने 10 विकेट से द. अफ्रीका को रौंदा

जीत के लिए 82 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने आतिशी शुरुआत दी। दोनों ने 7 ओवर में टीम को 50 रन के पार पहुंचा दिया और टीम ने 10.5 ओवर में 10 विकेट रहते जीत दर्ज कर ली। स्मृति मंधाना ने इस दौरान शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 40 देंज में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया और 54 रन बनाकर नाबाद रहीं। वहीं शेफाली वर्मा ने 27(25) रन की पारी खेली। पूजा वस्त्राकर को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला। सीरीज में पूजा ने 8 विकेट अपने नाम किए।

एक भी फॉर्मेट में सीरीज नहीं जीत पाई द. अफ्रीकी टीम

दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर केवल एक मैच जीत सकी। वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने उनका 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया। इसके बाद एकमात्र टेस्ट भी 10 विकेट से जीत लिया। टी20 सीरीज की शुरुआत मेहमान टीम ने जीत के साथ की थी लेकिन अंत में टीम इंडिया सीरीज 1-1 के अंतर से बराबरी करने में सफल रहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited