दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, आईपीएल स्‍टार को मिला पहली बार मौका

India's Odi Squad announced: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए रविवार को 16 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये टीम का ऐलान किया। शिखर धवन को कप्‍तान बनाया गया है जबकि आईपीएल स्‍टार को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम में मौका दिया गया है।

रजत पाटीदार

रजत पाटीदार

मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • बीसीसीआई ने ट्वीट करके 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की
  • मध्‍य प्रदेश के रजत पाटीदार को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला
मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्‍टूबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। अनुभवी ओपनर शिखर धवन को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है जबकि श्रेयस अय्यर को उप-कप्‍तान बनाया गया है। ध्‍यान दिला दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाले प्रमुख खिलाड़ी इस वनडे टीम में शामिल नहीं हैं।
बता दें कि भारतीय टीम में मध्‍य प्रदेश के रजत पाटीदार को पहली बार शामिल किया गया है। रजत पाटीदार आईपीएल के नॉकआउट मैच में शतक जमाकर काफी प्रभावित किया था और फिर रणजी ट्रॉफी में मध्‍यप्रदेश के लिए शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को पहली बार चैंपियन बनाया। उन्‍होंने भारत ए के लिए शतक जमाया और अब उन्‍हें इन सभी प्रदर्शन का ईनाम मिला। पहली बार रजत पाटीदार को राष्‍ट्रीय टीम में जगह मिली। इसके अलावा बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है।
टी20 वर्ल्‍ड कप के रिजर्व खिलाड़‍ियों में मोहम्‍मद शमी को छोड़कर अन्‍य सभी को वनडे टीम में शामिल किया गया है। दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्‍नोई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जगह मिली है। शमी की गैरमौजूदगी से संकेत मिल रहे हैं कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप में जसप्रीत बुमराह के विकल्‍प बनेंगे। जसप्रीत बुमराह पर अंतिम फैसला 15 अक्‍टूबर को लिया जाएगा।
बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे 6 अक्‍टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 9 अक्‍टूबर को रांची में भिड़ेंगी। फिर 11 अक्‍टूबर को दिल्‍ली में तीसरा व अंतिम वनडे खेला जाएगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज के लिए अपनी मजबूत टीम का चयन किया है और इस सीरीज के बाद ही वो ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना होगा।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:
शिखर धवन (कप्‍तान), श्रेयस अय्यर (उप-कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्‍नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited