BANW vs INDW 3rd ODI: टाई हुआ तीसरा मुकाबला, 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई सीरीज

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारतीय टीम को तीसरे और आखिरी वनडे में जीत हासिल करने से रोक दिया और मुकाबला टाई कराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। ऐसा रहा तीसरे मैच का हाल।

INDW vs BANW

भारत बनाम बांग्लादेश

मीरपुर: भारत और बांग्लादेश के बीच शनिवार को मीरपुर में खेला गया सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच रोमांचक अंदाज में टाई हो गया। भारतीय टीम ने आखिरी तीन ओवरों में जेमिमा रोड्रिग्ज के मैदान पर रहते जीती बाजी गंवा दी। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में जीत के लिए 226 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन बर ढेर हो गई और मैच टाई हो गया। इसके साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

आखिरी 16 गेंद में भारत ने गंवाए 4 विकेट

46.5 ओवर में भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए थे। जीत के लिए उसे 18 गेंद में 10 रन बनाने थे। लेकिन अगली 5 गेंद में 3 विकेट गंवाकर भारतीय टीम ने हार की ओर कदम बढ़ा लिए थे। 9 विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं मेघना सिंह ने एक चौका जड़कर भारत को जीत पटरी पर वापस ले आईं। अंतिम ओवर में जीत के लिए 3 रन बनाने थे। पहली दो गेंद पर भारत ने 2 रन बना लिए थे लेकिन तीसरी गेंद पर मेघना कट शॉट खेलने की कोशिश में कैच दे बैठीं और मुकाबला टाई हो गया। जेमिमा 45 गेंद पर 33 रन बनाकर नाबाद रहीं लेकिन टीम की जीत नहीं दिला सकीं। 16 गेंद में 4 विकेट गंवाकर भारतीय टीम ने सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया।

फिर खराब रही भारत की शुरुआत, 32 रन पर गंवाए दो विकेट

भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। शेफाली वर्मा 4 रन बनाकर मारूफा अख्तर की गेंद पर फॉलो थ्रू में लपकी गईं। इसके बाद जल्दी ही यस्तिका भाटिया 5 रन बनाकर सुल्ताना खातून की गेंद पर एलबीडब्लू हो गईं। भारत का स्कोर 32 रन पर 2 विकेट हो गया।

तीसरे विकेट के लिए मंधाना-देओल ने की शतकीय साझेदारी

ऐसे में स्मृति मंधाना और हरलीन देओल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया की वापसी कराई। मंधाना 59 रन बनाकर फाहिमा खातून की गेंद पर कैच दे बैठीं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत ने थोड़ी देर देओल का साथ दिया और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। हरमनप्रीत 14 रन बनाकर नाहिदा अख्तर की गेंद पर कैच दे बैठीं।

लगातार दो रन आउट ने पलटी बाजी

हरमन के आउट होने के बाद हरलीन और जेमिमा ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की। 191 के स्कोर पर हरलीन रन 77 रन बनाकर रन आउट हो गईं। यहीं से भारतीय टीम की किस्मत पलट गई। इसी ओवर में दीप्ति शर्मा भी 1 रन बनाकर रन आउट हो गईं। भारत का स्कोर 6 विकेट पर 192 रन हो गया। ऐसे में मोर्चा जेमिमा ने संभाला और टीम को जीत की ओर बढ़ाया। लेकिन 216 के स्कोर पर अमनजोत कौर के एलबीडब्लू होते ही विकेटों की झड़ी लग गई और अंत तक ये सिलसिला नहीं रुका और मुकाबला टाई हो गया।

फरगना हक की शतकीय पारी ने पहुंचाया 225 तक
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को शमीमा सुल्ताना और फरगना हक ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों ने 93 रन की साझेदारी की। 52 रन बनाने के बाद सुल्ताना स्नेह राणा का शिकार बनीं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरीं कप्तान निगार सुल्ताना को भी राणा ने पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 24 रन बनाए।बांग्लादेश का स्कोर 164 रन पर 2 विकेट हो गया। अंतिम ओवरों में फरगना हक ने अपना शतक 156 गेंद में 7 चौके के साथ पूरा किया। 107 रन बनाकर वो पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हुंईं। वहीं रितु मोनी 2 रन बना सकीं। अंत में शोभना मोस्त्री 23 रन बनाकर नाबाद रहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited