IPL 2023: अनोखा संयोग! अगर जारी रहा ये सिलसिला तो चेन्नई सुपर किंग्स जीतेगी खिताब

आईपीएल 2023 के फाइनल में एंट्री करने के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पांचवीं बार चैंपियन बनने के संकेत मिल रहे हैं। यकीन ना आए तो आप भी देख लें आंकड़े।

Chennai Super Kings

चेन्नई सुपर किंग्स(साभार IPL/BCCI)

चेन्नई:इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स रिकॉर्ड दसवीं बार फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। मंगलवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स को 15 रन से पटखनी देकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला एलिमिनेटर और दूसरे क्वालीफायर के बाद होगा।

आंकड़े दे रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स का साथ

दूसरी टीम के फैसला होने से पहले इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि इस बार भी खिताब चेन्नई सुपर किंग्स के सिर पर सजेगा। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के पांचवीं बार खिताब जीतने की बात पिछले पांच साल से प्लेऑफ में चल रहे एक अनोखे सिलसिले के आधार पर कही जा रही है।

जो सबसे पहले फाइनल में पहुंचा बना चैंपियन

साल 2018 से 2022 तक के बीच के प्लेऑफ के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि पिछले पांच सीजन में खिताब उस टीम के सिर पर सजा। अगर यही ट्रेंड जारी रहा तो इस बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम चेन्नई सुपर किंग्स बनी है। ऐसे में संकेत चेन्नई सुपर किंग्स के ही चैंपियन बनने के मिल रहे हैं।

आईपीएल चैंपियन और यूनिक कनेक्शन
  • 2018 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल, जीता खिताब
  • 2019 - मुंबई सबसे पहले पहुंची फाइनल, जीता खिताब
  • 2020 - मुंबई सबसे पहले पहुंची फाइनल, जीता खिताब
  • 2021 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल, जीता खिताब
  • 2022 - गुजरात सबसे पहले पहुंची फाइनल, जीता खिताब
  • 2023 - चेन्नई सबसे पहले पहुंची फाइनल,???

मुंबई रोक सकती है रास्ता

चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनने की राह में सबसे बड़ा रोड़ा रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स बन सकती है। ऐसे इसलिए हैं क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई की टीम जब भी फाइनल में पहुंची है खिताब जीतने में सफल रही है। उसका फाइनल में जीत का रिकॉर्ड सौ प्रतिशत का है। ऐसे में चेन्नई चाहेगी कि मुंबई के अलावा लखनऊ या गुजरात में से कोई एक टीम फाइनल में पहुंचे। ऐसे में उसरी राह आसान हो जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited