DC vs GT: गुजरात ने दिल्ली को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत, साई सुदर्शन रहे हीरो

DC vs GT: गुजरात ने आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। दूसरे मुकाबले में उसने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया। मैच के हीरो रहे साई सुदर्शन जिन्होंने नाबाद 62 रन की पारी खेली। गुजरात के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य था, जो उसने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

SAI SUDARSHAN

साई सुदर्शन

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 7वें मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य था, जो उसने साई सुदर्शन की नाबाद 62 और डेविड मिलर के विस्फोटक 31 रन की पारी के दम पर 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मिलर ने केवल 16 गेंद पर ये रन बनाए। उन्होंने अपनी इस छोटी लेकिन प्रभावी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए। यह आईपीएल 2023 में गुजरात की लगातार दूसरी जीत है। दिल्ली की तरफ से ऑनरिक नॉर्खिया ने 2 और खलील अहमद और मिचेल मार्श ने 1-1 विकेट चटकाए।

गुजरात की खराब शुरुआत

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 22 रन के स्कोर पर गुजरात को रिद्धिमान साहा के रुप में पहला झटका लगा। उन्हें नॉर्खिया ने क्लीन बोल्ड किया। अगले ही ओवर में नॉर्खिया ने शुभमन गिल को भी 14 रन के स्कोर पर चलता किया। गुजरात को सबसे बड़ा झटका खलील अहमद ने दिया। उन्होंने 5 रन के निजी स्कोर पर हार्दिक पांड्या को आउट किया। एक वक्त गुजरात की टीम 107 रन के स्कोर पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में थी, लेकिन हमेशा की तरह डेविड मिलर ने सुदर्शन के साथ 5वें विकेट के लिए अटूट 56 रन की साझेदारी की।

दिल्ली ने बनाए 162 रन

इससे पहले गुजरात के कप्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक बार फिर पृथ्वी शॉ केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद शमी ने अल्जारी जोसेफ के हाथों कैच करवाया। जल्द ही दिल्ली को दूसरा झटका मिचेल मार्श के रुप में लगा जो 4 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हुए।

सरफराज और वॉर्नर ने संभाला

तीसरे विकेट के लिए सरफराज खान और डेविड वॉर्नर ने 30 रन की साझेदारी की, लेकिन 32 गेंद पर 37 रन बनाकर वॉर्नर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर बोल्ड हुए। अगली ही गेंद पर जोसेफ ने रिले रुसो को भी आउट कर दिया। 5वें विकेट के लिए सरफराज खान और अभिषेक पोरेल ने 34 रन जोड़े, लेकिन एक बार फिर दिल्ली के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। अक्षर पटेल की 22 गेंद पर 36 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन का फाइटिंग स्कोर खड़ा किया। गुजरात की तरफ से और मोहम्मद शमी ने 3-3 जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 विकेट चटकाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited