IPL 2023: पंजाब की टीम को लगा बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हो सकता है यह विस्फोटक इंग्लिश बल्लेबाज

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले पंजाब की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड का विस्फोटक बल्लेबाज इस लीग का हिस्सा नहीं होगा।

punjab kings.

पंजाब किंग्स टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज और आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो को लेकर अपडेट आ रही है कि वह आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार वह इंजरी के कारण इस आईपीएल में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उन्हें पंजाब किंग्स ने 6.75 करोड़ की बड़ी राशि में खरीदा था। आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। 2019 के बाद पहली बार आईपीएल होम-अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

एशेज है लक्ष्य

सितंबर में चोटिल बेयरस्टो को क्रिकेट के ऑल फॉर्मेट का विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन उनके इस फैसले के पीछे एशेज एक कारण हो सकता है। दरअसल वह इंजरी के बाद वह अपना सारा ध्यान एशेज की तैयारियों पर देना चाहते हैं।

पूरी तरह से फिट नहीं हैं जॉनी
जॉनी बेयरस्टो की बात करें तो इंजरी के बाद उनकी सफल सर्जरी हुई थी और उनके बाएं पैर में एक प्लेट भी डाली गई है, लेकिन वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। हालांकि, एशेज में उतरने से पहले वह यॉर्कशेयर के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

बेयरस्टो का आईपीएल करियर
बेयरस्टो ने 2019 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 39 मैच खेले हैं और 35.86 की औसत से 1,291 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 142,65 रहा है। उन्होंने एक सेंचुरी और 9 हाफ सेंचुरी लगाए हैं।

शिखर धवन के नेतृत्व में पंजाब

पंजाब किंग्स की टीम इस बार शिखर धवन के नेतृत्व में उतरेगी। पंजाब अपने अभियान की शुरुआत लीग के दूसरे मैच से करेगी, जहां उसका सामना कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा।
IPL 2023 के लिए पंजाब किंग्स की टीम: शिखर धवन (कप्तान), शाहरुख खान, जॉनी बेयरस्टो (घायल), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, अर्शदीप सिंह, बलतेज सिंह, नाथन एलिस, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, सैम कुरन, सिकंदर रजा, विद्वाथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हरप्रीत भाटिया, मोहित राठी
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited