Rinku Singh EXCLUSIVE Interview: रिंंकू सिंह से खास बातचीत, बताई हर वो बात जो आप जानना चाहते हैं

Rinku Singh Exclusive interview: कोलकाता नाइट राइडर्स के नए सुपरस्टार रिंकू सिंह ने आईपीएल और भारतीय क्रिकेट में नई खलबली मचा दी है। रिंकू ने टाइम्सनाउ से खास बातचीत में दिल खोलकर अपनी बातें सामने रखी और तमाम सवालों के जवाब दिए हैं। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ बताया।

Rinku Singh exclusive interview

रिंकू सिंह से खास बातचीत

मुख्य बातें
  • केकेआर स्टार रिंकू सिंह से खास बातचीत
  • दिल खोलकर रिंकू सिंह ने की बात
  • फैंस के लिए भी दिया संदेश
IPL 2023, Rinku Singh Interview: आईपीएल 2023 में दो दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में जो कुछ हुआ उसे शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल पाया हो। शायद ही कोई भूल पाया हो रिंकू सिंह के आखिरी ओवर में वो 5 लगातार छक्के, जिसके दम पर केकेआर ने शानदार जीत दर्ज की।
अब रिंकू सिंह आईपीएल के सुपरस्टार ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी के रूप में देखे जा रहे हैं। हर कोई उनसे जुड़ी सभी बातें जानना चाहता हैं। एक खिलाड़ी जो कई सालों से आईपीएल का हिस्सा तो था लेकिन असल पहचान उसको इसी मैच से मिली। रिंकू सिंह ने टाइम्सनाऊ की करिश्मा सिंह से खास बातचीत की और तमाम सवालों के जवाब दिए, आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा।
प्रश्नः दो दिन हो चुके हैं जब आपने 5 छक्के जड़े थे गुजरात टाइटंस के खिलाफ, आप अभी भी उस पल में हैं या आगे बढ़ चुके हैं?
रिंकू सिंहः जी तभी था उस जोन में लेकिन अब आगे बढ़ गया हूं। जो रूटीन है मेरा उसको फॉलो कर रहा हूं। जो जिम वगैरा मैं करता हूं, प्रैक्टिस भी है। अब नॉर्मल हो गई हैं सभी चीजें।
प्रश्नः अगर उस आखिरी ओवर की बात करें, 29 रन चाहिए थे आपकी टीम को, तब आपके दिमाग में क्या चल रहा था। क्या आप सोचकर गए थे कि हर गेंद पर मारने का प्रयास करूंगा, या गेंदें वैसी आईं या फिर आपकी कोई रणनीति थी?
रिंकू सिंहः नहीं, मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं था, मेरे दिमाग में उस समय कुछ चल नहीं रहा था। जब 2 गेंदों में 10 रन चाहिए थे तब पता चला था कि अब कुछ हो सकता है। चौथा छक्का लगा, फिर पांचवां। जीत के बहुत अच्छा लगा।
प्रश्नः आप अभी काफी सहजता से कह रहे हैं लेकिन जो देख रहे थे, सब अपना दिल थामकर बैठे हुए थे। वेंकी मैसूर भी काफी शॉक में थे, तो कहीं ना कहीं बहुत खास मैच था आपके लिए भी?
रिंकू सिंहः हां ये तो था, किसी को उम्मीद नहीं थी कि वहां से हम जीत जाएंगे। खासतौर पर हैैट्रिक के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी। तो वहां से मैच जीतना एक बड़ी बात है।
प्रश्नः कई जगह पढ़ा है, आपने ये भी बताया है कि 80 लाख रुपये बहुत ज्यादा होते हैं, केकेआर ने आपकी जिंदगी बना दी। वो जो सफर था आपका, आपने कहा था कि आप पोछा लगाने की नौकरी लेने को भी तैयार हो गए थे, लेकिन वहां से आपने क्रिकेट का सफर शुरू किया और आज आप इस मुकाम पर पहुंचे, तो कहीं ना कहीं बहुत अच्छा सफर रहा है आपका?
रिंकू सिंहः अच्छा तो रहा है, लेकिन मुश्किल भी रहा है। क्योंकि घर पर कोई सपोर्ट नहीं करता था खेलने के लिए। पापा तो बिल्कुल मना करते थे खेलने के लिए। इसलिए मम्मी ने बोला था कि जॉब कर ले। भाई कोचिंग सेंटर में काम करता था, उसी के साथ मैं गया था, फिर पोछा करना का जॉब सामने आया था। मैंने उनको मना कर दिया था। मम्मी को बोला कि क्रिकेट ही खेलना है। वहां से पूरा फोकस क्रिकेट पर किया और अब यहां पर हूं आज।
प्रश्नः रिंकू आपका आदर्श कौन रहा है, किससे आपको सबसे ज्यादा प्रेरणा मिलती रही है?
रिंकू सिंंहः शुरू से मैंने सुरेश रैना भाई है, उनको फॉलो किया है। काफी बड़े प्लेयर रह चुके हैं। उनका फील्डिंग बैटिंग स्टाइल बहुत अच्छा लगता था। उनसे बैटिंग को लेकर बात भी होती रहती है।
प्रश्नः जैसा मैच रहा गुजरात टाइटंस के खिलाफ, निकोलस पूरन की पारी, आखिरी गेंद तक मैच गया, तो कहीं ना कहीं हम देख रहे हैं कि आईपीएल के जो मैच हो रहे हैं वो फैंस के लिए बहुत कुछ लेकर ला रहे हैं, ऐसे में फैंस की जीत भी हो रही है?
रिंकू सिंहः आप सही कह रही हैं, फैंस की जीत हो रही है, क्रिकेट ऐसा खेल है, यहां कुछ भी मुमकिन है।
प्रश्नः आप अपने फैंस के लिए क्या कहना चाहेंगे? क्या अभी भी बधाईयां आ रही हैं, क्योंकि हम देख रहे थे कि शाहरुख खान ने पठान का पोस्टर बनाया था आपके लिए, सारे क्रिकेटर्स आपको विश कर रहे थे, वो सब थम चुका है, या अब भी जारी है?
रिंकू सिंहः इतने बड़े लोगों ने मैच देखा और मेरे लिए मैसेज कर रहे हैं, पहले ज्यादा मैसेज आ रहे थे, अब थोड़े कम हो गए हैं। फैंस के लिए यही संदेश है कि आप समर्थन देते रहे, हम ऐसा ही प्रदर्शन करते रहेंगे, ऐसे ही मैच और दिखाएंगे, हमारी टीम को सपोर्ट करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited