ये भारतीय क्रिकेटर है भविष्य का स्टार, अच्छी तरह करो देखभालः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धुरंधर मोर्कल का बड़ा दावा

IPL 2023, Morne Morkel on Mohsin Khan: मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ‘भविष्य के सितारे’ की तरह है लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी की अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए। मोहसिन खान आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं, जबकि घरेलू क्रिकेट में वो यूपी के लिए खेलते हैं।

IPL 2023, Morne Morkel says LSG bowler Mohsin Khan is future star

मोहसिन खान (AP)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • मोहसिन खान के फैन हुए मोर्ने मोर्कल
  • मोर्कल ने मोहसिन को बताया भविष्य का सितारा
  • कहा- अच्छी तरह करनी होगी इसकी देखभाल
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल का मानना है कि भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ‘भविष्य के सितारे’ की तरह है लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी की अच्छी तरह से देखभाल की जानी चाहिए।
घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले मोहसिन ने इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले सत्र (नौ मैच में 14 विकेट और 5.97 का इकोनॉमी रेट) के अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इस सत्र में लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ यादगार जीत दिलायी। मोहसिन ने टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे आक्रामक बल्लेबाजों के खिलाफ आखिरी ओवर में 11 रन का बचाव करते हुए सिर्फ पांच रन खर्च किये थे।
मोहसिन गंभीर चोट के कारण लगभग 12 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर सही समय पर इलाज नहीं होता तो चिकित्सकों को उनका हाथ काटना पड़ता।
मोर्कल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सत्र के आखिरी लीग मैच से पहले कहा, ‘‘ उसके लिए करियर में आगे बढ़ना बहुत बड़ा कदम है। मैं इस बात को लेकर रोमांचित हूं कि वह चयन के लिए उपलब्ध है।
मोर्केल ने कहा, ‘‘ बिना कोई मैच खेले, सिर्फ कुछ सत्र की अभ्यास के बाद आईपीएल खेलना मुश्किल होता है। लेकिन उसने उन परिस्थितियों में कमाल की गेंदबाजी की जहां गलती की गुंजाइश काफी कम थी। यह उसके धैर्य और आत्मविश्वास को दर्शाता है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ मैं मोहसिन से काफी प्रभावित हूं। चोट के कारण उसने अपना हाथ लगभग गंवा दिया था और वापसी पर इस तरह की गेंदबाजी करना प्रेरणादायी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह हमारी फ्रेंचाइजी ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए काफी शानदार खिलाड़ी होंगे। वह भविष्य का सितारा होगा। उसे सही से तैयार करने की जरूरत है।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited