किसका था वो उधार का बल्ला जिससे रिंकू सिंह ने आईपीएल में रचा इतिहास, कप्तान ने किया खुलासा देखिए वीडियो

IPL 2023 GT vs KKR: नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में कुल 31 रन बनाए। उन्होंने यश दयाल के ओवर के आखिरी 5 गेंदो में 5 छक्के जड़े और अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी। आज से पहले जीत का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाए।

RINKU SINGH (2)

रिंकू सिंह

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम कोलकाता नाईट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले में जब यश दयाल के आखिरी 5 गेंदों में 5 छक्के जड़े तो चारो तरफ रिंकू सिंह की चर्चा शुरू हो गई। सचिन तेंदुलकर से लेकर रणवीर सिंह तक इस बल्लेबाजी की तारीफ में कसीदे पढ़े। ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि उन्होंने आईपीएल में वो कर दिखाया जो आज से पहले किसी ने नहीं किया। कल से लेकर आज तक आपने रिंकू सिंह के बारे में सब कुछ जान लिया होगा, लेकिन आज हम उस मैजिक बैट के बारे में बताएंगे जिससे रिंकू ने यह कारनामा किया।

कप्तान की बैट लेकर उतरे रिंकू
मैच के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें टीम के कप्तान नितीश राणा खुद इस बैट के बारे में बता रहे हैं। दरअसल जिस बल्ले से रिंकू ने यह कमाल किया वह बल्ला उनका नहीं बल्कि नितीश राणा का था।
नितीश ने कहा 'यह मेरा बैट था, मैंने इससे अब तक दोनों मैच खेले। पूरा सैयद मुश्ताक अली इसी बैट से खेला। आखिर के चार-पांच मैच मैंने इसी से खेले हैं। आज के मैच में मैंने अपना बल्ला बदला। रिंकू ने मुझसे बैट मांगा, मैं उसे नहीं देना चाहता था। लेकिन कोई अंदर से लेकर आया यह बैट, मुझे लगा भी कि वो यही बैट चुनेगा क्योंकि इसमें पिकअप अच्छा है। अब मैं यह बैट नहीं मांगूगा, अब यह बैट रिंकू का ही है।

रिंकू ने उधार के बल्ले से रचा इतिहास

भले ही रिंकू ने उधार के बल्ला लिया हो, लेकिन नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जिस तरह से उन्होंने इसे चलाया और आईपीएल में वो इतिहास बना दिया जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया था। चेज करते हुए आखिरी ओवर में किसी टीम ने 29 रन पहली बार बनाया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited