TATA IPL 2023: आईपीएल के सबसे हैंडसम खिलाड़ी का हुआ डेब्यू, राशिद ने सौंपी कैप

TATA IPl 2023, Who is Noor Ahmed: आईपीएल के 30वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस से हुआ। यह मुकाबलेा लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जा रहा है। इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के लिए धाकड़ गेंदबाज नूर अहमद से डेब्यू किया।

Noor Ahmed, TATA IPl 2023, GT,

नूर अहमद और हार्दिक पंड्या। (फोटो- IPL/BCCI)

TATA IPl 2023, Who is Noor Ahmed:आईपीएल के 16वें सीजन का रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर नए खिलाड़ियों के डेब्यू करने का सिलसिला भी जारी है। इस बार डिफेंडिंग चैम्पियन टीम गुजरात टाइटंस के लिए अफगान गेंदबाज नूर अहमद से डेब्यू किया है। उनको पिछले साल भी गुजरात टाइटंस ने खरीदा था, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था। एक साल के लंबे इंतजार के बाद नूर अहमद को दुनिया के सबसे बड़े टी20 लीग में डेब्यू करने का मौका मिला है। हालांकि वे डेब्यू करने से पहले मौजूदा सीजन में गुजरात के लिए एक मुकाबला खेल चुके हैं। 18 साल के नूर अहमद को हमवतन खिलाड़ी राशिद खान ने डेब्यू कैप दिया। 18 साल के नूर अहमद को हमवतन खिलाड़ी राशिद खान ने डेब्यू कैप दिया। गुजरात ने नूर अहमद को बेस प्राइज 30 लाख रुपए में खरीदा था।

डेब्यू से पहले गुजरात के लिए ले चुके हैं विकेट

अफगानिस्तान के 18 साल के गेंदबाज नूर अहमद आईपीएल में डेब्यू करने से पहले ही अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए एक विकेट चटका चुके हैं। मौजूदा सीजन के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नूर अहमद बतौर इम्पैक्ट खिलाड़ी मैदान पर उतरे थे और उन्होंने इस मुकाबले में अपना असर भी दिखाने में सफल रहे थे। शुभमन गिल की जगह नूर अहमद को टीम में शामिल किया गया था। इस मुकाबले में नूर ने 2.2 ओवर में 29 रन देकर एक सफलता हासिल की थी। हालांकि, इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस को राजस्थान के खिलाफ 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

टी20 में मचा चुके हैं कहर

2022 में डेब्यू करने वाले अफगान गेंदबाज नूर अहमद टी20 में अपनी छाप छोड़ने में भी सफल रहे हैं। वे अफगानिस्तान टीम की ओर से एक टी20 और एक वनडे मुकाबला खेले हैं। वनडे मे तो नूर महंगे साबित हुए थे, लेकिन टी20 के पहले ही मैच में कहर बरपा दिए थे। नूर ने एक टी20 मैच में महज 10 रन देकर 4 विकेट लिए थे। हालांकि, घरेलू क्रिकेट में 51 टी20 में 47 विकेट ले चुके हैं। वहीं, फर्स्ट क्लास की बात करें तो 4 मैचों की 6 पारियों में 21 विकेट और लिस्ट-ए के 9 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited