Arjun Tendulkar's Six: पिता को होगा गर्व, देखिए आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर का पहला छक्का

Arjun Tendulkar first IPL six: आईपीएल 2023 में अब जब भी मुंबई इंडियंस की टीम मैदान पर उतरती है तो सभी की नजरें महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर भी टिक जाती हैं। अर्जुन एक मुकाबले में ओवर में 31 रन लुटाने के बाद विलेन जरूर बने थे लेकिन पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी भी की और बल्लेबाजी का मौका मिला तो अपना पहला छक्का भी जड़ा।

IPL 2023, Arjun Tendulkar hits first six for Mumbai Indians

अर्जुन तेंदुलकर ने जड़ा पहला आईपीएल छक्का (AP)

मुख्य बातें
  • आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर पहली बार बैटिंग करने उतरे
  • अर्जुन तेंदुलकर ने लगाया अपना पहला आईपीएल छक्का
  • सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाजी का वीडियो वायरल
IPL 2023, Arjun Tendulkar's first IPL six: आईपीएल 2023 में मंगलवार रात अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और मेहमान टीम मुंबई इंडियंस आमने-सामने थीं। एक तरफ थी डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात की टीम तो दूसरी तरफ पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस। मैदान पर कई स्टार खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन तमाम फैंस की नजरें उस खिलाड़ी को ढूंढ रही थीं जिसका नाता महान सचिन तेंदुलकर से है। जी हां, सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर। पिछले मैच में गेंदबाजी से निराश करने वाले अर्जुन ने इस बार गेंद और बल्ले, दोनों से दिल जीता। हालांकि उनकी टीम हार गई।
मैच में गुजरात टाइटंस पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गुजरात को पहला झटका दिया जब उन्होंने ओपनर रिद्धिमान साहा को विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया। अर्जुन ने इस बार सिर्फ 2 ओवर किए और सिर्फ 9 रन लुटाते हुए 1 अहम विकेट झटका। हालांकि इसके बावजूद गुजरात की टीम ने मिलर और मनोहर की धुआंधार पारियों के दम पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।
इसके बाद जब मुंबई की बल्लेबाजी की बारी आई तो एक-एक करके उनके बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगे और पूरी पारी लड़खड़ा गई। अब तक इस सीजन में अर्जुन तेंदुलकर को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन इस मैच में आखिरकार उनका नंबर आ गया। वो नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और 9 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली, लेकिन इस छोटी सी पारी के बीच में उनके बल्ले से लगा एक छक्का अब सुर्खियां बटोर रहा है।
मामला मैच के अंतिम ओवर का है जब मुंबई जीत से बहुत दूर हो चुकी थी। अब बस बल्ला घुमाना ही विकल्प था। मोहित शर्मा के इस ओवर की पहली गेंद पर अर्जुन उनके सामने थे, मोहित ने पहली ही गेंद शॉर्ट फेंकी और तेंदुलकर ने शानदार पुल शॉट खेलते हुए गेंद को डीप स्क्वायर लेग दिशा में सीधे बाउंड्री पार पहुंचा दिया। अब उनके इस छक्के का वीडियो वायरल है, आप भी देखिए..
सचिन तेंदुलकर के 23 वर्षीय बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अब तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में चार मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन विकेट झटके हैं और एक पारी में 13 रन बनाए हैं।
उनकी हर जगह तारीफ हो रही है, हालांकि गुजरात के खिलाफ मैच में वो कुछ पल के लिए चोटिल भी हुए। अब मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड ने कहा है कि वो अर्जुन तेंदुलकर की बॉलिंग स्पीड बढ़ाने पर काम करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited