IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने 1000वें आईपीएल मैच में मचाया शतकीय धमाल, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 21 साल के युवा बल्लेबाजी यशस्वी जायसवाल ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स के छक्के छुड़ाते हुए शानदार शतक जड़ा और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

Yashasvi Jaiswal

आईपीएल में पहला शतक जड़ने के बाद यशस्वी जायसवाल(साभार IPL/BCCI)

मुख्य बातें
  • यशस्वी जायसवाल ने खेली 62 गेंद में 124 रन की पारी
  • जड़ा आईपीएल करियर का पहला शतक
  • धमाकेदार शतक के साथ किया ऑरैंज कैप पर कब्जा
Yashasvi Jaiswal First IPL Century: मुंबई में क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले 21 वर्षीय यशस्वी जायसवाल ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में बल्ले से धमाल मचाते हुए आतिशी शतक जड़ दिया। पारी की शुरुआत करने आए जायसवाल 20वें ओवर की चौथी गेंद पर 124(62) रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 16 चौके और 8 छक्के जड़े।

53 गेंद में यशस्वी ने जड़ा पहला शतक

पिछले मैच में यशस्वी जायसवाल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 77 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। उन्होंने इस सिलसिले को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में जारी रखा और पहले 32 गेंद में अर्धशतक और अगली 21 गेंदों में अपना पहली शतक 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से पूरा कर लिया। अंत में वो 62 गेंद में 124 रन बनाकर अरशद खान की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 16 चौके और 6 छक्के जड़े।

आईपीएल 2023 में जमकर मचा रहे हैं धमाल

आईपीएल 2023 में यशस्वी का बल्ला जमकर चला है और वो अबतक खेले 9 मैच की 9 पारियों में 47.56 के औसत और 159.70 के स्ट्राइक रेट से 428 रन बना चुके हैं। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दम पर सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले पायदन पर पहुंचकर ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है। सीजन में उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 56 चौके और 18 छक्के जड़े हैं। दो बार सीजन में वो प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं।

खेली सीजन की सबसे बड़ी पारी, किया ऑरेंज कैप पर कब्जा

यशस्वी के नाम आईपीएल 2023 में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वो हैरी ब्रूक और वेंकटेश अय्यर के बाद सीजन में शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले हैरी ब्रूक 100* और वेंकटेश अय्यर ने 104 रन की पारी खेली था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited