IPL 2024 Auction: आईपीएल ऑक्शन से पहले इन 7 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन से पहले सभी टीमो को अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम किन खिलाड़ियों को रिलीज करेगी इसे लेकर चर्चाओ का बाजार गर्म हो गया है।

Mumbai Indians, IPL 2024 Auction

मुंबई इंडियंस, जोफ्रा आर्चर, आईपीएल ऑक्शन (फोटो- Twitter)

Mumbai Indians IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन अगले महीने किया जाने वाला है। इस निलामी से पहले हर टीम को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है। ऐसे में टीमों द्वारा किन खिलाड़ियों को छोड़ा जाएगा इसे लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा 26 नवंबर है। इससे पहले हम उन सात खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस रिलीज कर सकती है।

जोफ्रा आर्चर

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को यह जानते हुए भी कि वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे 8 करोड़ में खरीदा था। आर्चर ने 2023 में एमआई के लिए आईपीएल में डेब्यू किया, लेकिन चोट के कारण बाहर होने से पहले केवल पांच मैच ही खेल सके। उनकी फिटनेस पर बड़े संदेह के कारण, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि एमआई उन्हें रिलीज़ कर देगा। ऑर्चर को गुजरात के साथ ट्रेड करने की भी चर्चाएं हैं।

डेवाल्ड ब्रेविस

एमआई ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में डेवाल्ड ब्रेविस को 3 करोड़ रुपये में साइन किया। 'बेबी एबी' के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने पहले सीज़न में सात मैच खेले, लेकिन आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैचों में से किसी में भी खेलने का मौका पाने में असफल रहे। ऐसे में वे दूसरी टीम की तलाश में हो सकते हैं।

ट्रिस्टन स्टब्स

ट्रिस्टन स्टब्स अपने बेस प्राइस पर 2022 में एक रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में एमआई में शामिल हुए, लेकिन उन्होंने दो सीज़न में केवल चार मैच खेले हैं। इसकी अत्यधिक संभावना नहीं है कि 23 वर्षीय बल्लेबाज को आगामी नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी द्वारा बरकरार रखा जाएगा।

क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन को आईपीएल 2023 में घायल जोफ्रा आर्चर के रिप्लेसमेंट के रूप में घोषित किया गया था, लेकिन छह मैचों में अंग्रेजी ऑलराउंडर केवल तीन विकेट लेने में सक्षम रहे। उन्होंने 10.77 की इकॉनमी से रन दिए। वह एक और खिलाड़ी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किया जाना लगभग तय है।

संदीप वारियर

केरल के तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने आईपीएल 2023 के लिए एमआई सेट-अप में घायल जसप्रीत बुमराह की जगह ली, लेकिन उन्हें पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने अब तक केवल पांच मैच खेले हैं और दो विकेट लिए हैं। ऐसे में बुमराह की वापसी पर टीम उन्हें रिलीज कर सकती है।

अर्जुन तेंदुलकर

महान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलक ने 16 अप्रैल, 2023 को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में डेब्यू किया, लेकिन चार मैच खेलने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया। एमआई के साथ तीन साल में सिर्फ चार मैचों में खेलने का मौका मिलने के बाद, 24 वर्षीय तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर किसी अन्य टीम के लिए खेलने के लिए मुंबई छोड़ सकते हैं।

डुआन यानसेन

दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर मार्को जानसन के जुड़वां भाई डुआन यानसेन ने 2023 में एमआई के लिए आईपीएल में डेब्यू किया, लेकिन उन्हें केवल एक मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने चार ओवर में 53 रन देकर एक विकेट लिया।23 वर्षीय खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज़ भी किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited