IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी को 2024 की नीलामी से पहले रिलीज कर सकती है टीम- रिपोर्ट

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 की नीलामी को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं। नीलामी 19 दिसंबर को आयोजित होनी है और खिलाड़ियों की अदला-बदली (ट्रेडिंग विंडो) 26 नवंबर को खत्म हो रही है जिसके बाद टीमों को अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपनी होगी। ऐसे में खबर है कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन को भी रिलीज किया जा सकता है।

IPL 2024 Auction, Sam Curran Might Be Released By Punjab Kings

पंजाब किंग्स

मुख्य बातें
  • आईपीएल 2024 नीलामी
  • नीलामी से पहले हो सकता है बड़ा फैसला
  • सबसे महंगे खिलाड़ी को किया जा सकता है रिलीज
IPL 2024 Auction, Expected Released Players List: आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को आयोजित होनी है। इससे पहले 26 नवंबर वो आखिरी तारीख है जब सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट का खुलासा करना होगा और इसे सौंपना होगा, ये ट्रेडिंग विंडो का अंतिम दिन होगा। ऐसे में सभी फैंस को इंतजार है कि कौन सी टीम बदलाव करने वाली है और कौन से खिलाड़ियों की टीम बदलने वाली है या फिर वो रिलीज होकर दोबारा नीलामी में शामिल होंगे। इसी बीच खबर है कि आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी रिलीज किया जा सकता है। ये खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के सैम करन (Sam Curran)।
'क्रिकबज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर सैम करन को खुद से अलग कर सकती है, यानी रिलीज कर सकती है। ये बहुत बड़ा कदम होगा क्योंकि सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उनको पंजाब किंग्स ने पिछली बार की नीलामी में 18 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था।
सैम करन ने आईपीएल 2023 में वैसा प्रभाव नहीं छोड़ा था जैसा कि उनकी फ्रेंचाइजी उनसे उम्मीद कर रही थी। सैम ने 276 रन बनाए थे और गेंदबाजी करते हुए 10 रन प्रति ओवर के इकॉनमी रेट के साथ टूर्नामेंट में कुल 10 विकेट चटकाए थे। जो रकम उनके लिए चुकाई गई थी उसकी तुलना में पंजाब किंग्स को ये प्रदर्शन संतुष्टि वाला नहीं लगा।

इनकी भी हो सकती है छुट्टी

सैम करन के अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रुक भी उन महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल थे जिनको पिछली नीलामी में खरीदा गया था और इस रिपोर्ट के मुताबिक हैरी ब्रुक को भी उनकी फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है। आईपीएल 2023 की नीलामी में हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था जबकि वो उनका पहला आईपीएल सीजन था।
इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स भी कई खिलाड़ियों को नीलामी से पहले रिलीज करने के मूड में नजर आ रही है। वे न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी जैसे धुरंधर गेंदबाजों के साथ-साथ भारत के शार्दुल ठाकुर को भी रिलीज कर सकते हैं। शार्दुल ठाकुर को उन्होंने 10 करोड़ रुपये में पिछले साल ट्रेड करके अपनी टीम में शामिल किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited