IPL 2024, CSK vs RR Dream11 Prediction: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच आज, यहां चुनें बेस्ट ड्रीम11 टीम

CSK vs RR Dream11 Prediction in Hindi, Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Playing XI: आईपीएल में आज डबल हेडर का दिन है जिसमें दो बड़े मुकाबले होने हैं। पहला मुकाबला आज चेन्नई vs राजस्थान के बीच चेपॉक के मैदान पर @ 3pM खेला जाएगा। CSK vs RR बेस्ट ड्रीम11 टीम, गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) और शिवम दुबे (Shivam Dube) जैसे ऑलराउंडर्स पर निगाहें टिकी होंगी, चेन्नई में मिचेल सेंटनर की जगह महीश तीक्ष्णा की वापसी हुई है जबकि राजस्थान में ध्रुव जुरेल आज का मैच खेल रहे हैं।

csk vs rr dream 11 team.

चेन्नई और राजस्थान की ड्रीम इलेवन टीम (साभार-TNN)

मुख्य बातें
  • चेन्नई बनाम राजस्थान का मुकाबला आज
  • CSK vs RR Match दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा मैच
  • चुनें CSK vs RR आज की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम
CSK vs RR Dream11 Prediction Today Match in Hindi, Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals Playing XI: आईपीएल में आज डबल हेडर का दिन है। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मुकाबला चेन्नई अपने होमग्राउंड चेपॉक में खेलेगी जो इस टीम के लिए थोड़ी राहत की खबर है क्योंकि गुजरात के खिलाफ हार ने इस टीम के प्लेऑफ पहुंचने की उम्मीदों को थोड़ा झटका दिया है और अब उसे बाकी दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे। यही कारण है कि राजस्थान के खिलाफ यह मुकाबला चेन्नई के लिए करो या मरो वाला मैच है।आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदें जिन खिलाड़ियों पर टिकी होंगी उनमें पहला नाम कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का आता है। टीम के दो विदेशी गेंदबाज टूर्नामेंट से विदाई ले चुके हैं, ऐसे में गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) और शिवम दुबे (Shivam Dube) जैसे ऑलराउंडर्स पर निगाहें टिकी होंगी। वहीं राजस्थान के लिए इस मैच में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson), ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), जोस बटलर (Jos Buttler) और ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) पर फैंस की निगाहें रहेंगी।
चेन्नई में मिचेल सेंटनर की जगह महीश तीक्ष्णा की वापसी हुई है जबकि राजस्थान में ध्रुव जुरेल आज का मैच खेल रहे हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन- रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महीश तीक्ष्णा
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शुभम दुबे, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

चेन्नई vs राजस्थान हेड टू हेड रिकॉर्डस और आंकड़ेदोनों टीम हारकर यहां पहुंची है और नॉकआउट से पहले उसकी कोशिश दोबारा मोमेंटम हासिल करने पर होगी। राजस्थान दो मुकाबला जबकि चेन्नई पिछला मुकाबला हारकर यहां पहुंची है। राजस्थान को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से तो चेन्नई को गुजरात ने 35 रन से पटखनी दी थी।
CSK vs RR Previous Match scorecard
ChennaivsRajasthan
28Matches Played28
15Won13
246Highest Score223
0No Result0
109Lowest Score126

CSK vs RR पिच रिपोर्ट

चेपॉक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का गढ़ रहा है। चेपॉक की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है। सीएसके की टीम के पास रवींद्र जडेजा, मोईन अली, महेश तीक्ष्णा और मिचेल सेंटनर जैसे स्पिनर्स हैं।

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीम (CSK - RR in Points Table)

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीम की बात करें तो राजस्थान 16 प्वाइंटस लेकर दूसरे नंबर पर है और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुका है। वहीं चेन्नई की टीम 12 मैच में 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है और उसे बाकी बचे दोनों मैच जीतने हैं।

दोनों टीम का अब तक का प्रदर्शन

दोनों टीम के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो राजस्थआन रॉयल्स की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में धमाल मचा रही है। कप्तान संजू सैमसन सहित जोस बटलर और रियान पराग गजब की फॉर्म में हैं। वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और चहल लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं सीएसके की टीम पथिराना और मुस्तफिजुर के जाने से गेंदबाजी में संघर्ष कर रही है। बल्लेबाजी में भी टीम जूझ रही है और रुतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे के अलावा कोई भी बल्लेबाज लगातार रन नहीं बना पा रहा है। लेकिन इसके बावजूद मुकाबला चेपॉक के मैदान पर है जहां चेन्नई को हराना आसान काम नहीं है। यही कारण है कि फैंस को एक और कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। आइए इस मुकाबले से पहले ड्रीम इलेवन टीम चुनते हैं।

चेन्नई बनाम राजस्थान की ड्रीम इलेवन टीम (CSK vs RR Dream 11 Team)
विकेटकीपर- संजू सैमसन, जोस बटलर
बैटर- शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, डेरिल मिचेल, यशस्वी जायसवाल
ऑलराउंडर- रवींद्र जडेजा, रियान पराग
गेंदबाज- तुषार देशपांडे, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा

चेन्नई और राजस्थान की ड्रीम इलेवन टीम के कप्तान और उप-कप्तान
कप्तान- संजू सैमसन
उप-कप्तान- रुतुराज गायकवाड़
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स ड्रीम11 प्रिडिक्शन ( CSK vs RR Dream 11 Prediction Match 61st )
विकेटकीपर: जोस बटलर ( Josh Buttler ), संजू सैमसन ( Sanju Samson ).
बल्लेबाज: यशस्वी जयसवाल ( Yashasvi Jaiswal ), ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gaikwad ), रियान पराग ( Riyan Parag ).
ऑलराउंडर: मोइन अली ( Moeen Ali ), डेरियल मिचेल ( Dariel Mitchell ), रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja ) .
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट ( Trent Boult ), युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ), शार्दुल ठाकुर ( Tushar Deshpandey ).
कप्तान- संजू सैमसन
उप-कप्तान- ट्रेंट बोल्ट

CSK vs RR Dream-11 Team, सीएसके बनाम आरआर आईपीएल 2024 ड्रीम-11 टीम

विकेटकीपर: जोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज: डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल
ऑलराउंडर: रवींद्र जड़ेजा, रवि अश्विन, मोईन अली, रियान पराग
गेंदबाज: युजवेंद्र चहल
कप्तान: शिवम दुबे
उप-कप्तान: संजू सैमसन

चेन्नई-राजस्थान ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर: जोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज: डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, रियान पराग
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, तुषार देशपांडे
कप्तान: रविंद्र जडेजा
उप-कप्तान: जोस बटलर

राजस्थान चेन्नई ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर: जोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज: डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, रियान पराग
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, तुषार देशपांडे
कप्तान: ट्रेंट बोल्ट
उप-कप्तान: युजवेंद्र चहल

ड्रीम 11 टीम राजस्थान चेन्नई

विकेटकीपर: जोस बटलर, संजू सैमसन
बल्लेबाज: डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, रियान पराग
गेंदबाज: ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, तुषार देशपांडे
कप्तान: ट्रेंट बोल्ट
उप-कप्तान: जोस बटलर

CSK vs RR Fantasy Cricket Match Tips, फैंटसी क्रिकेट टिप्स

मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा और मोईन अली किसी भी Dream11 टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे। इसके अलावा, आप अपनी टीम में डेरिल मिशेल, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।
दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, कप्तान संजू सैमसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी महत्वपूर्ण साबित होंगे। उनके अलावा, आप संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ियों को भी अपनी Dream11 टीम में रख सकते हैं।

आईपीएल के 17वें सीजन के CSK vs RR 61वें मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट

कब है चेन्नई और राजस्थान के बीच 61वां मुकाबला?
चेन्नई और राजस्थान के बीच आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला 12 मई यानी रविवार को खेला जाएगा।
कहां खेला जाएगा चेन्नई और राजस्थान के बीच 61वां मैच?
चेन्नई और राजस्थान के बीच लीग का 61वां मैच चेपॉक में खेला जाएगा।
कब शुरू होगा राजस्थान और चेन्नई के बीच मैच?
चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 07:00 बजे होगा।
कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा राजस्थान बनाम चेन्नई मैच?
स्टार स्पोर्ट्स के पास इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण के अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के अलावा बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और तमिल सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा।
फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव राजस्थान vs चेन्नई मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स https://www.timesnowhindi.com/ पर भी पढ़ सकते हैं।
फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
जियो सिनेमा में इस मैच का प्रसारण हो रहा है। इस एप में लाइव मैच देखने के लिए आपको किसी तरह का शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने फोन में जियो सिनेमा एप इंस्टॉल करके फ्री में आईपीएल का पहला मुकाबला देख सकते हैं।

CSK vs RR Last Match Scorecard in IPL (चेन्नई सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स के पिछले मैच का स्कोरकार्ड)

आईपीएल 2024 के जारी सीजन में यह दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे से भिड़ेगी। RR vs CSK Match 37 IPL 2023 का यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। इस मैच में RR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल के 43 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी के दम पर 5 विकेट खोकर 20 ओवर में 202 रन बनाए। वहीं, ध्रुव जुरेल ने 15 गेंदों में 34 रन बनाए थे। CSK के लिए तुषार देशपांडे ने इस मैच में 4 ओवर में सबसे ज्यादा 2 विकेट लिया था।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन ही बना पाई और 32 रनों से राजस्थान ने यह मुकाबला अपने नाम किया।

Royals vs Super Kings Squad:

चेन्नई सुपर किंग्स स्क्वॉड:

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), अरवेल्ली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोइन अली, शिवम दुबे, आरएस हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, निशांत सिंधु , दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, शार्दुल ठाकुर, महेश थीक्षाना, समीर रिज़वी।

राजस्थान रॉयल्स स्क्वॉड:

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज।

CSK vs RR Dream11 Prediction Today Match, Dream11 Team Today, Fantasy Cricket Tips, Playing XI, Pitch Report, Update- IPL 2024, Match 61

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited