IPL 2024: राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक से चूके डेविड वॉर्नर, गेल के साथ स्पेशल क्लब में की एंट्री

David Warner 100 Six in Power Play: क्रिस गेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में भले ही अर्धशतक पूरा नहीं कर सके लेकिन एक स्पेशल क्लब में उन्होंने एंट्री कर ली।

David Warner

डेविड वॉर्नर(साभार IPL/BCCI)

जयपुर: पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालने वाले कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 गेंद में 49 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरावन वॉर्नर ने 5 चौके और 3 छक्के जड़े। वो अपना अर्धशतक पूरा करने से एक रन के अंतर से चूक गए। संदीप शर्मा के हाथों शार्ट थर्ड मैन बाउंड्री पर आवेश खान की गेंद पर लपके गए।

पॉवरप्ले में वॉर्नर ने पूरे किए 100 छक्के

वॉर्नर भले ही राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक पूरा करने से चूक गए लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। वॉर्नर क्रिस गेल के बाद आईपीएल के पॉवरप्ले में 100 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर ने ये उपलब्धि 178वें मैच में हासिल की है। वॉर्नर ने करियर में कुल 231 छक्के जड़े हैं जिसमें से 101 पॉवरप्ले में उनके बल्ले से निकले।

क्रिस गेल हैं पॉवरप्ले के शहंशाह

पहले पायदान पर काबिज क्रिस गेल ने आईपीएल करियर में कुल 142 मैच खेले जिसमें उन्होंने 357 छक्के जड़े। इनमें से 138 छक्के पॉवरप्ले में उनके बल्ले से आए।
पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले प्लेयर
  • क्रिस गेल-138
  • डेविड वॉर्नर-101
  • रोहित शर्मा-81
  • शिखर धवन-74
  • ब्रेंडन मैकुलम-70
  • क्विंटन डिकॉक-69

हिटमैन हैं पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय

आईपीएल में पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं उन्होंने 81 छक्के पॉवरप्ले में जड़े हैं। उनके बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर शिखर धवन हैं। जिन्होंने आईपीएल पॉवरप्ले में 74 छक्के अबतक जड़े हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited