IPL 2024, LSG vs GT Pitch Report, Weather: लखनऊ-गुजरात मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां पर जानिए

IPL 2024, LSG vs GT Pitch Report And Ekana Cricket Stadium Lucknow Weather Forecast Today Match In Hindi: आज (7 April 2024) इंडियन प्रीमियर लीग में दो बड़े मुकाबले खेले जाएंगे। दिन के दूसरे और सीजन के 21वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की अपने घर पर गुजरात टाइटन्स से भिड़ंत होगी। ये मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं लखनऊ-गुजरात मैच की पिच रिपोर्ट और आज कैसा रहेगा लखनऊ के मौसम का हाल।

IPL 2024, LSG vs GT Pitch Report, Weather: लखनऊ-गुजरात मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, यहां पर जानिए
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2024 में आज का दूसरा मुकाबला
  • शाम को खेला जाएगा लखनऊ-गुजरात मैच
  • मुकाबले का आयोजन इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में होगा
IPL 2024, LSG (Lucknow Super Gianst) vs GT (Gujarat Titans) Pitch Report And Lucknow Weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के 21वें मैच में आज लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ंत होने जा रही है। केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रदर्शन मयंक यादव (Mayank Yadav) की तेज गेंदबाजी की कहर के बल पर अब तक शानदार रहा है।
लखनऊ की टीम 3 मैच में 2 जीत और एक हार के साथ अकंतालिका में चौथे पायदान पर है। वहीं गुजरात की टीम ने अबतक खेले 4 मैच में से 2 में जीत और 2 में हार के साथ अंक तालिका में सातवें पायदान पर है। ऐसे में दोनों टीमें इस मैच में जीत के साथ अपनी स्थिति अंक तालिका में मजबूत करना चाहेंगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स-गुजरात टाइटन्स मैच की पिच रिपोर्ट (LSG vs GT Pitch Report)

पिछले सीजन में लखनऊ की पिच लो स्कोरिंग थी। इस मैदान पर स्पिनर्स को मदद मिलती थी। लेकिन विश्व कप 2023 के लिए तैयार की गई पिचों ने यहां के मिजाज को पूरी तरह पलट दिया है। अब लखनऊ में गेंद को बल्ले के बीच संतुलन नजर आता है। रन भी पहले ही अपेक्षा ज्यादा बन रहे हैं। मौजूदा सीजन में इस मैदान पर अबतक केवल एक मैच खेला गया है जिसमें लखनऊ ने पंजाब के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 199 रन बनाए थे। इसके जवाब में 5 विकेट पर 178 रन बना सकी थी। मयंक यादव ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से मैच का रुख पलट दिया था। ऐसे में इस पिच पर अब स्पिनर, तेज गेंदबाज और बल्लेबाज तीनों का जलवा दिखाई देता है। ऐसी ही एक बार फिर लखनऊ और गुजरात के बीच मुकाबले के दौरान भी नजर आएगा।

आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम? (Lucknow Weather Today)

लखनऊ में रविवार को मौसम गर्म रहेगा। दिन में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगी। बारिश की संभावना बिलकुल नहीं है। शाम के वक्त मौसम में थोड़ी राहत हो सकती है। शाम के वक्त तापमान 25 डिग्री के आसपासर रहेगा लेकिन मौसम में उमस रहेगी। साथ ही 10 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए थोड़ी मुश्किलें उत्तर भारतीय परिस्थतियों में पेश आएंगी।

लखनऊ और गुजरात की टीमें (LSG and GT SQUADS)

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans Full Squad)

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुथार।

लखनऊ सुपर जाइंट्स(Lucknow Super Giants Full Squad)

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited