IPL 2024: मुंबई इंडियन्स को मिली लखनऊ के खिलाफ सीजन के आखिरी मुकाबले में हार, सुनील गावस्कर ने लगाई जमकर फटकार

सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियन्स के इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट, टीम सिलेक्शन और खिलाड़ियों को निशाने पर लिया है। जानिए गावस्कर ने इस बारे में क्या कहा?

Mumbai Indians

मुंबई इंडियन्स(साभार IPL/BCCI)

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने शुक्रवार को मुंबई इंडियन्स की सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 18 रन के अंतर से हार के बाद टीम मैनेजमेंट की करारी फटकार लगाई है। लखनऊ के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में जीत के लिए मिले 215 रन के लक्ष्य को मुंबई इंडियन्स की टीम हासिल नहीं कर सकी। 88 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद मुंबई पलटन 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन बना सकी।

टी20 खेलने सकने वाले खिलाड़ियों को होना चाहिए चयन

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए मुंबई की टीम को पेपर टाइगर बताते हुए आड़े हाथ लिया और कहा, आपने टीम ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जिनका स्ट्राइक रेट 117 का है। ऐसे खिलाड़ियों को एक-दो ओवर ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने की वजह से आपने टीम में बतौर ऑलराउंडर चुना है। ऐसे लोग आपको मैच नहीं जिता पाएंगे। अगर आपकी टीम के ऊपर के बल्लेबाज रन नहीं बनाएंगे तो आपको जीत के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। मुंबई की टीम के पास बल्लेबाज सिर्फ पेपर पर हैं वो पेपर टाइगर हैं। मैदान पर रन बनाने के लिए उनके पास कोई नहीं है इसी वजह से उन्हें नौ-दस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

गली टी20 लीग से नहीं चुनने चाहिए खिलाड़ी

गावस्कर ने देश में खेली जा रही छोटी-छोटी टी20 लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाली लीग्स में रन बनाने और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को चुने जाने पर टीम मैनेजमेंट को आड़े हाथ लिया। गावस्कर ने कहा, मैं केवल मुंबई की टीम की ही बात नहीं कर रहा हूं। ये बात सभी टीमों की है। खिलाड़ियों का फॉर्म टीम के खराब प्रदर्शन की वजह नहीं है। फॉर्म तो आता-जाता रहता है लेकिन आपको टीम में ऐसे खिलाड़ी चुनने चाहिए जो टी20 क्रिकेट खेलने के काबिल हों। कोई खिलाड़ी गली टी20 लीग में अच्छा करते हैं तो आप उन्हें टीम में चुन लेते हैं। ऐसा करने से कुछ नहीं होगा। छोटी गली टी20 लीग में चौके-छक्के जड़ने और विकेट लेने से कोई फर्क नहीं पड़ता। जब आप आईपीएल में आते हैं तो आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करते हैं। आपको ये देखना चाहिए कि छोटी लीग में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों ने कैसे स्टैंडर्ड के टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है। उस आधार पर उनका चयन करना चाहिए।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से चुनने चाहिए खिलाड़ी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, जब आप टीम चुनते हैं तो आपको संतुलित टीम चुनना चाहिए। आपको मुश्ताक अली ट्रॉफी में नजर रखनी चाहिए और वहां से खिलाड़ियों को चुनना चाहिए।

बगैर अभ्यास के आईपीएल में उतरने वाले खिलाड़ियों को लिया आड़े हाथ

बगैर मैच प्रैक्टिस के आईपीएल में उतरने वाले इशान किशन जैसे खिलाड़ियों के सीधे आईपीएल में उतरने के फैसले को गावस्कर ने आड़े हाथों लेते हुए कहा, इशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से हटने के बाद से कोई मैच नहीं खेला और सीधे आईपीएल में खेलने उतरे। और यहां आप आकर सोचते हैं कि रन बना लेंगे तो ऐसा नहीं है। यहां खेल का स्तर अंतरराष्ट्रीय है। आपको क्रिकेट को सम्मान देना चाहिए। उसे हल्के में नहीं ले सकते है। अगर आप खेल का सम्मान नहीं कर सकते तो वो आपको सबक जरूर सिखाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited