PBKS vs RR: पंजाब के नए कप्तान ने इसे बताया हार का जिम्मेदार, पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

PBKS vs RR: आईपीएल के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से अपने नाम कर लिया। हार के बाद पंजाब के नए कप्तान सैम कुरेन ने खराब बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया दी।

sam cuuran punjab kings new captain

सैम करन, कप्तान पंजाब किंग्स (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स का मैच
  • राजस्थान ने पंजाब को 3 विकेट से हराया
  • हार के बाद सैम कुरेन ने बल्लेबाजों पर दी प्रतिक्रिया
PBKS vs RR: मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 27वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर के रोमांच में हार का सामना कुरेना पड़ा। जीत के लिए राजस्थान के सामने 148 रन का लक्ष्य था, जिसे उसने 7 विकेट खोकर 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। आखिरी ओवर में राजस्थान को 10 रन बनाने थे लेकिन अर्शदीप ने शुरुआती दो गेंद डॉट डाली और मैच को पंजाब की ओर मोड़ दिया।
लेकिन तीसरी गेंद पर हेटमायर ने लांग ऑन पर छक्का लगाकर पंजाब की मंसूबों पर पानी फेर दिया। चौथी गेंद पर हेटमायर ने 2 रन लिए और 5वीं गेंद पर छक्का लगाकार मैच जीत लिया। शिमरन हेटमायर 10 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी खेली और राजस्थान को 5वीं जीत दिला दी।
इससे पहले केशव महाराज की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में पंजाब किंग्स को आठ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया। महाराज ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिये। उन्हें आवेश खान (34 रन पर दो विकेट) , ट्रेंट बोल्ट (22 रन पर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (31 रन पर एक विकेट) और कुलदीप सेन (35 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला।
पंजाब की ओर से आशुतोष शर्मा 16 गेंद में 31 रन, जितेश शर्मा 24 गेंद में 29 रन और लियाम लिविंगस्टोन 14 गेंद में 21 रन की पारी खेली। इन तीनों की पारी के दम पर पंजाब ने धवन की अनुपस्थिति में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए।
इस मुकाबले में शिखर धवन की जगह पंजाब की कप्तानी सैम कुरेन के हाथों में थी। पंजाब किंग्स की घर पर यह 3 मैच में दूसरी हार थी। हार के बाद कप्तान सैम कुरेन ने खराब बल्लेबाजी पर सवाल उठाया। कुरेन ने कहा 'विकेट थोड़ा धीमा था, हमने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत नहीं की और ठीक से फिनिश भी नहीं कर पाए। उन्होंने कहा लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रयास अच्छा था। हमारी टीम के लिए 150 रन के करीब पहुंचना सुखद था। हम अपनी योजनाओं पर खरे उतरे और अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग की। मुझे विश्वास है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे।

मुल्लांपुर की पिच पर क्या बोले?

सैम कुरेन ने मुल्लांपुर की पिच पर बोलते हुए कहा कि 3 मैच में यहां की परिस्थिति को समझना थोड़ा मुश्किल है। होम ग्राउंड में हमने पहला मैच जीता और दो मैच करीबी अंतर (2 रन और 3 विकेट से) हार गए। हमें इस बात की खुशी है कि हमने पिछले कुछ मैचों में अच्छा खेल दिखाया। पंजाब का अगला मुकाबला 18 अप्रैल को इसी मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited