Irani Cup 2024: ईरानी कप के लिए मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान, गायकवाड़-रहाणे को मिली कमान

Irani Cup 2024 Rest Of India vs Mumbai squad: भारत के प्रतिष्ठित डोमेस्टिक टूर्नामेंट ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया और मुंबई की टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव जैसे स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है वहीं अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है।

irani cup 2024

ईरानी कप 2024 (फोटो- X)

Irani Cup 2024 Rest Of India vs Mumbai squad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2024 ईरानी कप में मुंबई के खिलाफ लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले मैच के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया (आरओआई) का रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान नियुक्त किया है।
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा होने के बावजूद यश दयाल और ध्रुव जुरेल दोनों को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुष्टि की है कि दोनों मैच तभी खेलेंगे जब वे कानपुर के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। यही बात सरफराज खान के लिए भी लागू है, जो मुंबई के लिए खेलेंगे।

सरफराज और जुरेल को लेकर आया अपडेट

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि "ध्रुव जुरेल और यश दयाल को शेष भारत की टीम में चुना गया है और उनकी भागीदारी कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं होने पर निर्भर है। दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से शुरू होगा। सरफराज खान को दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की टीम में बरकरार रखा गया है, उन्हें मुंबई की टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिलीज किया जाएगा, बशर्ते कि वे कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शामिल न हों।"

सूर्यकुमार यादव को नहीं मिली जगह

क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) द्वारा घोषित मुंबई की 16 सदस्यीय टीम में भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव का नाम नहीं है।अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे, जबकि श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर खेलने को तैयार हैं। सरफराज और शिवम दुबे अगर भारत की जिम्मेदारियों से मुक्त होते हैं तो वे टीम का हिस्सा होंगे।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वॉड : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)*, इशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल*, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर।
मुंबई टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर , सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अधातराव (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद। जुनेद खान, रॉयस्टन डायस, सरफराज खान*, शिवम दुबे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited