Irani Cup Day 4 Match Report: शेष भारत ने की मैच में वापसी, दूसरी पारी में सस्ते में 6 विकेट गंवाकर मुश्किल में मुंबई

लखनऊ के इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा ईरानी कप का मुकाबला चौथे दिन बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। दोनों टीमों के पास मैच को पांचवें दिन अपने नाम करने के मौके हैं।

Saransh Jain

सारांश जैन(साभार BCCI Domestic)

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • पहली पारी में 437 रन पर ढेर हुई शेष भारत की टीम
  • 121 रन की बढ़त हासिल करने के बाद मुंबई ने सस्ते में गंवाए 6 विकेट
  • हार का मुंबई के ऊपर भी मंडराने लगा है खतरा
लखनऊ: इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे ईरानी कप के चौथे दिन पहली पारी में मुंबई से 121 रन के अंतर से पिछड़ने के बाद शेष भारत की टीम शानदार वापसी करने में सफल रही है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई ने अपनी दूसरी पारी के 6 विकेट महज 153 रन पर गंवा दिए हैं। पहली पारी में रिकॉर्ड तोड़ दोहरा शतक लगाने के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सरफराज खान 9 और तनुष कोटियन 20 रन बनाकर हैं। मुंबई के पास हालांकि 274 रन की बढ़त हो गई है।

सारांश जैन ने मुंबई को डाला मुश्किल में

रेस्ट ऑफ इंडिया और मुंबई के बीच लखनऊ में चल रहा ईरानी कप मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। अगर मुंबई की टीम पांचवें दिन अपने आखिरी चार विकेट जल्दी गंवा देती है तो उसके सिर पर हार का खतरा मंडराने लगेगा। ऐसे में सरफराज खान के कंधों पर एक बार फिर तनुष कोटियान के साथ मिलकर हार के मुंह से निकालने की जिम्मेदारी आ गई है। मुंबई को पहली पारी में बढ़त हासिल करने के बावजूद इस नाजुक मोड़ पर लाने का श्रेय अनुभवी स्पिनर सारांश जैन को जाता है, जिन्होंने मुंबई की दूसरी पारी के दौरान चार विकेट चटकाकर उनकी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया।

दोहरे शतक से चूके ईश्वरन और शतक से जुरेल

शेष भारत की टीम ने चौथे दिन अपनी पारी को 289 रन पर चार विकेट से आगे बढ़ाते हुए 437 रन पर ढेर हो गई। तीसरे दिन नाबाद 151 रन बनाने वाले अभिमन्यु ईश्वरन की पारी 191 पर समाप्त हुई। वह निराश होंगे कि अपना दोहरा शतक नहीं पूरा कर सके। हालांकि दलीप ट्रॉफी में दो शतक के बाद यह बड़ा शतक ऑस्ट्रेलिया दौरे की उनकी संभावनाओं को और मजबूत करेगा। दूसरे छोर पर उनके साथ खड़े विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 93 रन बनाए। इसके बाद कोटियान ने रेस्ट ऑफ इंडिया के दो और विकेट चटकाकर उनकी पारी को 437 पर समाप्त कर दिया।

मुंबई को पहली पारी में मिला 121 रन की बढ़त

पहली पारी में मुंबई को 121 रनों की बढ़त मिली। हालांकि दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ को छोड़कर उनका कोई भी बल्लेबाज 20 के स्कोर को पार नहीं कर सका। शॉ ने 105 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली, जिसमें आठ चौके और एक छक्के शामिल थे। वह जैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने निराश किया, जबकि सरफराज (9) और कोटियान (20) क्रीज पर टिके हुए हैं। इन दोनों का लक्ष्य अब मुंबई की बढ़त को पहले 300 और फिर 350 तक ले जाने पर होगी, ताकि उनकी टीम जीत के लिए अपनी दावेदारी मजबूत रखे। वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाज लंच से पहले मुंबई की पारी को समाप्त करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited