मेरा भाई जीत गया, यूसुफ पठान की जीत पर इरफान ने लिखा यह खास संदेश

Yusuf Pathan Result: यूसुफ पठान ने पश्चिम बगाल की बरहामपुर सीट जीत ली है। उन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी अधीर रंजन चौधरी को पटखनी दी।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

यूसुफ पठान (साभार-X)

Yusuf Pathan Result: इरफान पठान के लिए आज का दिन बेहद खास है, हो भी क्यों अब उनका भाई लोकसभा जो पहुंच गया है। हम बात कर रहे हैं उनके बड़े भाई यूसुफ पठान की जो अब पश्चिम बगाल की बरहामपुर सीट से सांसद बन गए हैं। उनकी जीत इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी को हराकर यह जीत हासिल की।

50 हजार से ज्यादा वोट से जीते यूसुफ

यूसुफ पठान ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (AITC) की ओर से चुनाव मैदान में उतरे थे। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को 59,351 वोटों से मात दी। पठान को 4,08,240 वोट मिले जबकि उनके निकटम प्रत्याशी अधीर रंजन चौधरी को 3,48,889 वोट से संतोष करना पड़ा। बीजेपी नेता निर्मल कुमार साहा 3,12,876 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

भाई इरफान ने लिखा खास संदेश

अपने भाई की इस शानदार जीत से गदगद छोटे भाई इरफान पठान ने यूसुफ की कुछ तस्वीर और एक वीडियो शेयर कर उन्हें शुभकामनाएं दी। पठान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा 'लाला अपने नेक उद्देश्य को लिए दृढ़ विश्वास के साथ, आप अनुभवी राजनेताओं के खिलाफ जीत दर्ज कर अब कठिन यात्रा पर निकल पड़े हैं। ईमानदारी और अटूट संकल्प से लैस, आपके नेक इरादे परिवर्तनकारी कार्यों में तब्दील हों, जिससे हमारे देश के नागरिकों का जीवन समृद्ध हो। मेरा भाई जीत गया

यूसुफ पठान का क्रिकेट करियर

यूसुफ उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक है जिसने टी20 और वनडे दोनों विश्व कप जीते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दो अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए तीन आईपीएल खिताब भी हासिल किया है। वीरेंद्र सहवाग की कमर में चोट के कारण बड़ौदा के इस खिलाड़ी को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल (24 सितंबर, 2007) में पदार्पण का मौका मिला। मध्यक्रम में खेलने वाले इस बल्लेबाज ने पारी का आगाज करते हुए आठ गेंद में एक छक्का और एक चौके की मदद से 15 रन बनाये और अपने बेखौफ खेल का नजारा पेश किया।
उन्होंने आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंद में शतक ठोका, जो इस लीग के सबसे तेज शतकीय पारियों में से एक है। आईपीएल के 2008 में पहले सत्र के दौरान ही उन्होंने अपने हरफनमौला खेल से अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने 179 की स्ट्राइरेट से 435 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाये थे। वह 2011 में केकेआर से जुड़े और सात साल तक इस टीम के अहम सदस्य रहे।
पठान ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 T20I मुकाबलों में क्रमश: 810 और 236 रन बनाए। गेंदबाजी में भी उन्होंने हाथ आजमाया और वनडे में 33 जबकि टी20 में 13 विकेट हासिल किया। इसके अलावा उन्होंने 174 आईपीएल मैच में 3,204 रन और 42 विकेट चटकाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited