IND vs SA: रांची में ईशान किशन शतक से चूके, लेकिन तोड़ दिए धोनी और गांगुली के रिकॉर्ड

Ishan Kishan Batting Records: भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के सितारे माने जाने वाले बांए हाथ के धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन ने रविवार को रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 93 रन की पारी में छक्कों की बारिश करके अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए।

Ishan-Kishan

Image Credit: AP

रांची: भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारों में शुमार ईशान किशन ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 93 रन की धमाकेदार पारी खेली और भारतीय टीम की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई। अपने घरेलू मैदान पर ईशान किशन शतक पूरा करने से चूक गए लेकिन छक्कों की झड़ी लगाकर उन्हें रांची के लाल एमएस धोनी के साथ-साथ सौरव गांगुली के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

ईशान ने खेली 93 रन की आतिशी पारी

जीत के लिए 279 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ईशान किशन ने 84 गेंद में 93 रन की पारी खेली। 110.71 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए उन्होंने 4 चौके और सात छक्के जड़े। ईशान ने इस दौरान श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 161 रन की साझेदारी करके मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

बने एक पारी में सात छक्के जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय

ईशान किशन एमएस धोनी को पीछे छोड़कर वनडे क्रिकेट में भारत के लिए एक पारी में सात छक्के जड़ने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गए। धोनी ने ये कारनामा 24 साल 116 दिन की उम्र में किया था। ईशान 24 साल 83 दिन की उम्र में ऐसा करने में सफल रहे। लेकिन इस सूची में पहले पायदान पर काबिज ऋषभ पंत को पीछे छोड़ने से वो चूक गए। पंत ने 23 साल 173 दिन की उम्र में वनडे क्रिकेट की एक पारी में सात छक्के जड़ने का कारनामा कर दिखाया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक वनडे में सबसे ज्यादा छक्के

ईशान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सौरव गांगुली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे की एक पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 8 छक्के यूसुफ पठान ने जड़े थे। 7 छक्के रांची में जड़कर ईशान इस सूची में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि 6-6 छक्कों के साथ सौरव गांगुली और रोहित शर्मा तीसरे पायदान पर काबिज हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited