Ishan Kishan Century: इशान किशन का गरजा बल्ला, लगातार दो छक्कों से शतक पूरा कर ठोका टीम इंडिया में वापसी का दावा

Ishan Kishan century: भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे इशान किशन ने विकेटकीपिंग के बाद अब अपनी बल्लेबाजी से भी सभी का दिल जीत लिया है। किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में शानदार शतक जड़ा है और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर एक बार फिर से खींच लिया है।

ishan kishan pti

इशान किशन (फोटो- PTI)

Ishan Kishan century: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शुक्रवार को बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश के खिलाफ अपने पहले दौर के मैच में झारखंड के लिए धमाकेदार शतक जड़ा। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन टीम की अगुआई कर रहे 26 वर्षीय ईशान ने महज 39 गेंदों पर नौ छक्के जड़कर उनकी पारी में अहम भूमिका निभाई।
मैच के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के 225 रन पर आउट होने के बाद, किशन छठे नंबर पर आए और झारखंड के सामने चुनौतीपूर्ण स्थिति थी। शुरुआत में सतर्क रहने वाले किशन ने जल्द ही अपनी लय बदली और महज 61 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

दो छक्कों से पूरा किया शतक

इशान किशन ने इसके बाद आक्रामक स्ट्रोक्स की झड़ी लगा दी और 39 गेंदों पर नौ गगनचुंबी छक्के जड़कर महज 86 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत झारखंड ने मध्य प्रदेश के पहले पारी के स्कोर को पार कर लिया और उन्हें मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। बता दें कि फरवरी में, किशन और श्रेयस अय्यर दोनों को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों से बाहर रखा गया था, कथित तौर पर घरेलू रेड-बॉल मैचों में उनकी अनुपस्थिति के कारण। इस झटके के बावजूद, किशन ने मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल 2024 सीज़न में वापसी की, जहाँ उन्होंने 14 मैचों में 320 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

इस साल नहीं खेला एक भी मैच

किशन ने इस साल अभी तक भारत के लिए नहीं खेला है, उन्होंने आखिरी बार नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20आई सीरीज़ में राष्ट्रीय जर्सी पहनी थी। हालांकि, किशन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेला। किशन अब दलीप ट्रॉफी खेलने वाले हैं और उसमें अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी करना चाहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited