Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी से पहले चोटिल हुआ अय्यर की टीम का विस्फोटक बल्लेबाज, पहले मैच में खेलना मुश्किल

Ishan Kishan Injured: डोमेस्टिक क्रिकेट के सीजन का शानदार आगाज गुरुवार से होने वाला है और दलीप ट्रॉफी 2024 में भारत के शानदार सितारों से सजी चार टीमें भिड़ने वाली है। हालांकि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम के लिए बुरी खबर सामनेआई है। दरअसल इशान किशन का खेलमा मुश्किल है।

ishan kishan icc

इशान किशन (फोटो- ICC)

Ishan Kishan Injured: दलीप ट्रॉफी 2024 की शुरुआत से पहले श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम डी के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का टूर्नामेंट के पहले मैच में खेलना मुश्किल है। इशान किशन की टीम का मैच 5 सितंबर 2024 से अनंतपुर में खेला जाने वाला था। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक चोट के चलते वे इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।
26 वर्षीय खिलाड़ी ने हाल ही में चेन्नई में बुची बाबू टूर्नामेंट में भाग लिया, जिसमें उन्होंने अपनी राज्य टीम झारखंड का प्रतिनिधित्व किया। केवल दो मैचों में भाग लेते हुए, किशन ने पहले गेम में शानदार शतक (114) लगाया, इसके बाद दूसरे में निराशाजनक प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने दो पारियों में केवल एक और पांच रन बनाए। हालांकि उनकी विकेटकीपिंग शानदार रही जिसकी हर तरफ जमकर चर्चा भी की गई।

संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

रिपोर्ट यह भी संकेत देती हैं कि संजू सैमसन, जिन्हें शुरू में चार टीमों में से किसी में भी नामित नहीं किया गया था, किशन के रिप्लेसमेंट के रूप में कदम रख सकते हैं। किशन के बाद के चरणों में टूर्नामेंट में शामिल होने की संभावना खुली है, हालांकि यह उनकी फिटनेस और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ के लिए आगामी भारतीय टीम के चयन पर निर्भर करेगा।
पिछले सीजन में, ईशान को बीसीसीआई से स्पष्ट निर्देश मिलने के बावजूद कई रणजी ट्रॉफी खेलों में भाग नहीं लेने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा था। बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया था कि किशन का राष्ट्रीय चयन के लिए विचार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी के आधार पर निर्धारित किया गया था। ऐसे में दलीप ट्रॉफी में ना खेल पाना उनकी वापसी की राह पर भी सवाल खड़े कर सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited