IND vs WI: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनकर भी खुश नहीं इशान किशन, बताया ये कारण

भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रन से हराकर 3 मैच की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। शुभमन गिल को 85 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच जबकि लगातार 3 अर्धशतकीय पारी खेलने वाले इशान किशन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ISHAN KISHAN PLAYER OF THE SERIES

इशान किशन (साभार-AP)

मुख्य बातें
  • भारत ने वेस्टइंडीज को हराया
  • 2-1 से जीती वनडे सीरीज
  • इशान किशन बने प्लेयर ऑफ द सीरीज
भारत ने वेस्टइंडीज को 200 रन से हराकर 3 मैच की वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा हासिल की गई सबसे बड़ी जीत है। टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 352 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारत की धारदार गेंदबाजी के चलते वेस्टइंडीज की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। वेस्टइंडीज की टीम 35.3 ओवर में 151 रन बनाकर आउट हो गई है। इसके साथ ही भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 13वीं सीरीज अपने नाम कर ली। भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट शार्दूल ठाकुर ने जबकि 3 विकेट मुकेश कुमार ने हासिल किए।

चार बल्लेबाजों ने जड़ा अर्धशतक

तीसरे मैच में भारत की बल्लेबाजी की ताकत दिखी जिसके लिए टीम जानी जाती है। कप्तान हार्दिक पांड्या सहित चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन बनाए। हार्दिक ने नाबाद 70 रन की पारी खेली। इशान किशन ने 77, संजू सैमसन ने 51 जबकि सबसे अधिक शुभमन गिल ने 85 रन की पारी खेली।

प्लेयर ऑफ द सीरीज बने इशान किशन

3 मैच की वनडे सीरीज में लगातार 3 अर्धशतक बनाने वाले इशान किशन को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। इशान इस अवॉर्ड के बाद भी खुश नहीं देखे। इशान न कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और वह अर्धशतक को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए।

प्लेयर ऑफ द मैच शुभमन गिल की प्रतिक्रिया

85 रन की पारी खेलने वाले शुभमन गिल ने मैच के बाद कहा 'यह मेरे लिए बेहद खास था। मैं बड़े स्कोर की ओर देख रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया फिर भी मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। इसके अलावा उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा के न खेलने पर कहा कि वह अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के बारे में सोचते हैं न कि कौन खेल रहा है और कौन नहीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited