17 साल बाद पाकिस्तान खेलने पहुंचे महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन, तो कुछ ऐसा कहा

England tour of Pakistan 2022, James Anderson on PAK vs ENG series: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज कई मायनों में खास रहेगी। लेकिन एक दिलचस्प पहलू ये है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज 17 सालों बाद पाकिस्तान दौरे पर गए हैं।

james_anderson

जेम्स एंडरसन (James Anderson Twitter Account)

तस्वीर साभार : भाषा
इंग्लैंड के पिछले पाकिस्तान दौरे पर 17 साल पहले खेलने वाले मौजूदा टीम के एकमात्र सदस्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन एक बार फिर इस देश में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। एंडरसन ने पिछले पांच से छह साल में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है और वह 40 बरस की उम्र में अब भी इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं। उन्होंने 2003 में लार्ड्स में जिंबाब्वे के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था।
एंडरसन ने मंगलवार को कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि मैं प्राकृतिक रूप से फिट हूं। मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं कि अब भी टीम का हिस्सा हूं, बेहद भाग्यशाली हूं कि इतने लंबे समय बाद दोबारा पाकिस्तान आया हूं।’’ यह तेज गेंदबाज 2005 के दौरे पर तीन टेस्ट की श्रृंखला के एक भी मैच में नहीं खेला था जिसे पाकिस्तान ने 2-0 से जीता। गुरुवार से शुरू हो रही तीन मैच की टेस्ट श्रृंखला में एंडरसन के लंबे समय से अपने तेज गेंदबाजी जोड़ीदार रहे स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है।
एंडरसन ने कहा, ‘‘हमारा यहां शानदार स्वागत हुआ। सभी खिलाड़ी यहां वापस आकर उत्साहित हैं, जो खिलाड़ी 17 साल पहले यहां नहीं थे उन्हें भी पता है कि विश्व क्रिकेट के लिहाज से यह दौरा कितना बड़ा है।’’
वर्ष 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद से विदेशी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से बचती रहीं। पाकिस्तान ने इस दौरान दो बार इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited