जसप्रीत बुमराह ने रोहित को पछाड़ा, ICC के इस खास अवॉर्ड पर जमाया कब्जा

Jasprit Bumrah ICC Player of the month: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे जसप्रीत बुमराह ने एक और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। यॉर्कर किंग को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से सराहा है। ये पहली बार है कि जसप्रीत बुमराह को इस अवॉर्ड से नवाजा गया हो।

jasprit bumrah player of the month

जसप्रीत बुमराह (फोटो- AP)

Jasprit Bumrah ICC Player of the month: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीतने वाले जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन को आईसीसी ने भी सराहा है। यॉर्कर किंग ने एक और अवॉर्ड अपनी झोली में डाल लिया है। वे जून महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बन गए हैं। उन्होंने इस रेस में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़ दिया है। रोहित शर्मा के अलावा अफगानिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को भी इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था लेकिन बुमराह सभी से आगे निकले और खास सम्मान को पहली बार अपने नाम किया।
30 वर्षीय बुमराह ने यूएसए और कैरिबियन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 8.26 की औसत से 15 विकेट लिए, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 4.17 रहा। वह विराट कोहली (अपने आप में दो बार विजेता) के साथ पुरुष टी20 विश्व कप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हो गए थे। बुमराह की गेंदबाजी भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत में गेमचेंजर साबित हुई थी।

बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा रहा प्रदर्शन

बुमराह पूरे टूर्नामेंट में भारत के लिए हमेशा भरोसेमंद रहे, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत में 3/6 विकेट लिए, उसके चार दिन बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 3/14 का प्रदर्शन किया। तीसरे मैच में यूएसए के खिलाफ़ विकेट से चूकने के बाद, बुमराह ने प्रतियोगिता के सुपर आठ भाग में फिर से अपनी क्लास दिखाई, तीन मैचों में कुल छह विकेट लिए। इसके बाद, दाएं हाथ के इस गेंदबाज़ ने इंग्लैंड पर भारत की सेमीफाइनल जीत में 2/12 (2.4) का स्कोर बनाया, इससे पहले बारबाडोस में फ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका के खिलाफ़ 2/18 (4) का प्रदर्शन किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited