Video: ट्रांसलेटर बनकर गए बुमराह ने प्रेसेंटेशन में सिराज से कहा-'हिंदी में बोल लो'

Jasprit Bumrah Mohammed Siraj Viral Video: भारतीय किकेट टीम की गेंदबाजी जोड़ी बुमराह और सिराज का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसमें दोनों खिलाड़ी मैच के बाद एक दूसरे की तारीफ करते दिखाई दे रहे हैं।

Jasprit Bumrah Mohammed Siraj

जसप्रीत बुमराह (फोटो- Star Sports twitter)

Jasprit Bumrah Mohammed Siraj Viral Video: भारत ने गुरुवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 79 रनों के लक्ष्य को 12 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। केपटाउन टेस्ट में मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में छह विकेट लिए और दूसरी पारी में बुमराह ने भी इतने ही बल्लेबाजों को आउट किया। हालांकि सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। जिसे लेने के लिए वे ट्रांसलेटर के रुप में जसप्रीत बुमराह को लेकर गए।
मोहम्मद सिराज जैसे ही बुमराह के साथ प्रेसेंटेशन में पहुंचे तो हर कोई हैरान रह गया। फिर सिराज ने बुमराह को उनका ट्रांसलेटर बताया। हालांकि जैसे ही प्रेंसेटेटर ने सवाल पूछा तो सिराज भी फर्राटेदार अंग्रेजी में जवाब देने लग गए। इसे देखकर बुमराह एक समय के लिए हैरान रह गए और बाद में सिराज से बोलने की भाई हिंदी में बोल ले। इसका वीडियो हर तरफ वायरल हो रहा है।

सिराज ने बुमराह का जताया आभार

इन दोनों की प्रेसेंटेशन के दौरान एक ऐसा पल आया जब जसप्रीत बुमराह ने सभी का दिल जीत लिया। दरअसल बातचीत के दौरान सिराज ने अपनी सफलता में बड़ी भूमिका निभाने का श्रेय बुमराह को दिया। उन्होंने कहा कि 'जस्सी भाई हमेशा, जो वो स्टार्ट करते हैं तो वो मैसेज मिलता है कि क्या विकेट पर कौन सी लाइन और लेंथ बेहतर है। तो मैसेज मिलने से मुझे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं रहती है। वो चीज़ पर काम करेंगे तो सफलता मिलेगी।

बुमराह ने नहीं लिया श्रेय

प्रेसेंटेशन में सिराज की टिप्पणियों का अंग्रेजी में अनुवाद करने वाले बुमराह ने उस समय सभी का दिल जीत लिया जब उन्होंने जानबूझकर उस हिस्से को छोड़ दिया जहां सिराज ने उन्हें सफलता का श्रेय दिया था। 30 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, 'जब हम साथ खेलते हैं तो हमारे अनुभव के कारण उन्हें संदेश थोड़ा पहले मिल जाता है। हम विकेट का थोड़ा तेजी से विश्लेषण करने की कोशिश करते हैं ताकि गेंदबाजी सर्किट में संचार हो सके कि यह विकेट है और हम यही करना चाहते हैं। तो इससे उसे कभी-कभी मदद मिलती है।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited