भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्जरी कराने के लिए पहुंचे न्यूजीलैंड, जल्द हो सकती है सर्जरी: रिपोर्ट

Jasprit Bumrah surgery: पीठ दर्द के कारण पिछले पांच महीनों से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक से दो दिनों के अंदर उनकी सर्जरी हो सकती है। इसके चलते बुमराह करीब छह महीने तक और मैदान से दूर रह सकते हैं।

Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह। (Instagram)

Jasprit Bumrah surgery: पिछले पांच महीनों से क्रिकेट से दूर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अब सर्जरी से गुजरना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीठ की सर्जरी के लिए बुमराह न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। उनके सर्जरी की तैयारी चल रही है। एक से दो दिन के अंदर उनकी सर्जरी हो सकती है। पीठ दर्द के कारण वे लंबे समय से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द के कारण आईपीएल 2023 से भी बाहर हो चुके हैं।

कीवी सर्जन कर सकते हैं सर्जरी

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। कीवी सर्जन उनका सर्जरी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि कीवी सर्जन इससे पहले भी कई खिलाड़ियों का इलाज कर चुके हैं। पिछले दिनों बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने बुमराह की पीठ की तकलीफ के इलाज के लिए कीवी सर्जन को चुना था।

पिछले साल अंतिम मुकाबला खेले थे बुमराह

पीठ दर्द के कारण बुमराह पिछले पांच महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने पिछले साल 25 सितंबर 2022 को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मुकाबला खेलने उतरे थे। इसके बाद से वे क्रिकेट से दूर हैं। हालांकि, चोट से रिकर्व करने के बाद उनको कई बार प्रैक्टिस करते हुए देखा गया, लेकिन वे पीठ की तकलीफ के कारण मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। इस बीच, उनको कई बार टीम में भी शामिल किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वे आईपीएल 2023 में भी नहीं खेलेंगे और इसी साल जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी उतरने की संभावना कम है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited