IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, पूरी सीरीज से बाहर हुआ दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में चार टेस्ट मैच की सीरीज में धमाकेदार शुरुआत के बाद टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। धाकड़ तेज गेंदबाज पूरी सीरीज के लिए बाहर हो गया है।

Jasprit-Bumrah

जसप्रीत बुमराह

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दिन नागपुर में धमाकेदार शुरुआत की। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान ऑस्ट्रेलिया महज 177 रन पर ढेर हो गया। भारतीय स्पिनरों ने कंगारुओं को फिरकी के जाल में ऐसा फंसाया कि वो लगातार उलझते चले गए। पांच महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए 5 विकेट चटकाए वहीं अश्विन के खाते में तीन विकेट गए।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से हुए बुमराह बाहर

सीरीज में ऐसी धमाकेदार शुरुआत के बाद भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। दि टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है। इसकी अहम वजह इस साल वनडे विश्व कप में उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

बीसीसीआई नहीं उठाना चाहता है जोखिम

रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा सीरीज में स्पिन आक्रमण को तवज्जो दिए जाने से बुमराह को चोट से पूरी तरह उबरने के लिए और वक्त मिल जाएगा। वर्तमान परिस्थितियों में वो पांच दिन की क्रिकेट का भार उठाने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं। बीसीसीआई के सूत्र के मुताबिक बुमराह एनसीए में रीहैब के दौरान अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं।

सितंबर 2022 से हैं मैदान से दूर

बुमराह पिछले साल सितंबर से मैदान से बाहर हैं। उन्हें पिछले साल वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार पीठ में चोट लगी थी। सितंबर में उन्होंने टीम में चोट से उबरकर वापसी की थी लेकिन दोबारा उनकी चोट उबर गई और टी20 विश्व कप 2022 से वो बाहर हो गए। उसके बाद से बुमराह टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई बुमराह को पूरी तरह ठीक होने देना चाहता है। इसलिए फूंक-फूंककर कदम रख रहा है।

वनडे सीरीज के लिए हो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए बुमराह की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च को होगा और बुमराह की वापसी के बारे में फैसला भी उसी दौरान किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited