भारतीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे जसप्रीत बुमराह, 15 अक्‍टूबर को लिया जाएगा अहम फैसला

Jasprit Bumrah to travel with India team: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भी टी20 वर्ल्‍ड कप से आधिकारिक रूप से बाहर नहीं हुए हैं। वह 6 अक्‍टूबर को भारतीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर्थ में अपनी रिकवरी जारी रखेंगे, जहां टीम इंडिया का अभ्‍यास सत्र चलेगा।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर नहीं हुए हैं
  • 6 अक्‍टूबर को भारतीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे जसप्रीत बुमराह
  • जसप्रीत बुमराह पर निर्णायक फैसला 15 अक्‍टूबर को लिया जाएगा
नई दिल्‍ली: भारतीय फैंस को राहत मिली जब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को पुष्टि की थी कि स्‍टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि मेगा इवेंट में कुछ सप्‍ताह बाकी है और इससे पहले ही कुछ भी अनुमान लगा लेना सही नहीं होगा। पीटीआई एजेंसी ने गुरुवार को जानकारी दी थी कि बुमराह को पीठ में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर है और वो क्रिकेट एक्‍शन से करीब चार से छह महीने तक दूर रहेंगे। मगर गांगुली के शब्‍दों ने भारतीय फैंस में आशा की किरण जगा दी है।
अब नई खबर के मुताबिक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बुमराह को टी20 वर्ल्‍ड कप से आधिकारिक रूप से बाहर नहीं माना है। बुमराह 6 अक्‍टूबर को भारतीय टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया रवाना हो सकते हैं और पर्थ में अपनी रिकवरी जारी रखेंगे। हालांकि, 15 अक्‍टूबर को अहम फैसला लिया जाएगा कि टी20 वर्ल्‍ड कप में वो हिस्‍सा ले सकेंगे या नहीं।
बुमराह पिछले महीने पीठ में चोट के कारण एशिया कप से बाहर हुए थे, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उन्‍होंने वापसी की। उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा लेना था, लेकिन दोबारा पीठ में चोट के कारण बाहर हो गए। बुमराह को तुरंत अभ्‍यास से हटाकर बेंगलुरु भेजा गया, जहां उनके स्‍कैन्‍स हुए।
शुरूआत में खबर आई कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन रिपोर्ट्स के बाद पता चला कि उन्‍हें स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर नहीं है और वो चार से छह सप्‍ताह के समय में उपलब्‍ध हो सकते हैं। बोर्ड को उम्‍मीद है कि तेज गेंदबाज टूर्नामेंट के दौरान कुछ समय के लिए उपलब्‍ध हो सकें।
बीसीसीआई अधिकारी ने इंसाइड स्‍पोर्ट से बातचीत में कहा, 'बुमराह को आराम की जरूरत है, जो कि पीठ की चोट के लिए सर्वश्रेष्‍ठ दवाई है। इस समय वह एनसीए मेडिकल स्‍टाफ के संपर्क में हैं। नितिन उनकी रिकवरी पर ध्‍यान दे रहा है। हमने उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप से पूरी तरह बाहर नहीं माना है। वह टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे। 15 अक्‍टूबर तक हमारे पास बदलाव करने का समय है।'
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited