ICC के सबसे यंग चेयरमैन बनने पर जय शाह ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कुछ कहा

ICC New Chairman: आईसीसी के नए चेयरमैन चुने जाने पर जय शाह ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने सहयोगियों का शुक्रिया कहा और भविष्य में अपनी योजनाओं को लेकर खुलकर बात की। वह सबसे युवा चेयरमैन होंगे।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar,  (72)

जय शाह (साभार-X)

ICC New Chairman: जय शाह को आईसीसी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। वह भारत के 5वें और सबसे युवा आईसीसी चेयरमैन बने हैं। इसके साथ ही उन्हें बीसीसीआई का सचिव पद छोड़ना होगा। आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद जय शाह ने एक खास अंदाज में अपने सहयोगियों का शुक्रिया किया और भविष्य में अपनी योजनाओं पर विस्तार से बात की।
मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरपर्सन के रूप में नामित होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा, "मैं आईसीसी की टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ मिलकर क्रिकेट को और अधिक वैश्विक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं जहां विभिन्न प्रारूपों का संतुलन बनाना, नई तकनीकों को अपनाना और हमारे प्रमुख इवेंट्स को नए वैश्विक बाजारों में ले जाना जरूरी है। हमारा लक्ष्य है कि क्रिकेट को पहले से ज्यादा समावेशी और लोकप्रिय बनाया जाए।"
लॉस एंजिल्स 2028 में ओलंपिक में हमारे खेल के शामिल होने का मतलब क्रिकेट के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है, और मुझे विश्वास है कि यह खेल को अभूतपूर्व तरीकों से आगे बढ़ाएगा। ऐसे रोमांचक दौर में आईसीसी का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।
मैं अपने कार्यकाल के दौरान अलग से एक टैलेंट हंट कार्यक्रम शुरू करूंगा। मैं इस कार्यक्रम में आपके समर्थन की आशा करता हूं। टी20 एक रोमांचक फॉर्मेट है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट भी उतना ही महत्वूपूर्ण है। यह हमारे खेल का आधार है। हमें यह देखना होगा कि क्रिकेटरों को इस फॉर्मेट की ओर प्रेरित किया जाए।
हमें महिला क्रिकेट और दिव्यांग क्रिकेट पर अधिक संसाधन और ध्यान देने की जरुरत है। हम साथ मिलकर इन्हें न केवल ज्यादा विजिवल बनाएंगे होंगे बल्कि जीवंत भी करेंगे। उन्होंने आगे कहा 'हमारे सामने आने वाली हर चुनौती छुपे हुए अवसर के समान है और हम साथ मिलकर विपत्ति को जीत में बदल देंगे। आइए, क्रिकेट के प्रति अपने जुनून और इसकी असाधारण क्षमता में अपने विश्वास के साथ एकजुट होकर, हाथ में हाथ डालकर इस अविश्वसनीय यात्रा की शुरुआत करें।''
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited