IND vs SL T20: संजू सैमसन सीरीज से बाहर, जानिए कौन हैं उनकी जगह लेने वाले जितेश शर्मा

Sanju Samson out, Who is Jitesh Sharma: श्रीलंका और भारत के बीच पुणे में आज खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है। संजू सैमसन चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में जितेश शर्मा को जगह दी गई है। आइए जानते हैं कि कौन हैं जितेश शर्मा।

IND vs SL 2nd T20I: Who is Jitesh Sharma

संजू सैमसन की जगह लेंगे जितेश शर्मा (BCCI/IPL)

मुख्य बातें
  • भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज
  • संजू सैमसन चोटिल होने के कारण बाहर हुए
  • विदर्भ के जितेश शर्मा को मिला टीम में मौका
Who is Jitesh Sharma, India vs Sri Lanka T20: भारत-श्रीलंका टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले ही मुकाबले में शिवम मावी और शुभमन गिल के रूप में दो खिलाड़ियों को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया। अब दूसरे टी20 से पहले एक और खिलाड़ी को टीम इंडिया में पहली बार जगह मिल गई है। पहले मैच मेंं पांच रन बनाकर आउट होने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) चोटिल होने के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है।
संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे। गौरतलब है कि संजू सैमसन को पहले टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘‘सैमसन मुंबई में ही रूक गए हैं जहां उनका स्कैन कराया जायेगा।’’ विदर्भ के विकेटकीपर जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वो अगले दो मैचों में ईशान किशन के कवर के तौर पर रहेंगे।

कौन हैं जितेश शर्मा?

जितेश शर्मा का जन्म महाराष्ट्र के अमरावती में 22 अक्टूबर 1993 को हुआ था। ये 29 वर्षीय दाएं हाथ का भारतीय बल्लेबाज एक विकेटकीपर भी है। वो 2013/14 से विदर्भ क्रिकेट टीम के लिए खेल रहे हैं। वहीं आईपीएल में उनको 2022 में पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। अपने पहले आईपीएल सीजन में जितेश ने 12 मैचों में 234 रन बनाए थे जिस दौरान वो दो बार नॉटआउट रहे थे। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 44 रनों की रही थी।
अपने इस आईपीएल सीजन में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान 22 चौके और 12 छक्के जड़े थे। पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले जिन 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था उसमें जितेश शर्मा का नाम भी शामिल था। इसके अलावा जितेश शर्मा ने घरेलू क्रिकेट खेलते हुए 16 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 553 रन, लिस्ट-ए क्रिकेट के 47 मैचों में 1350 रन और 76 टी20 मैचों में 1787 रन बनाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited