WTC में इतिहास रचने से 52 कदम दूर जो रूट, ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले खिलाड़ी

Joe Root creating history: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट लगातार अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर रहे हैं। जो रूट के पास श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इतिहास रचने का सुनहरा मौका है जिसे वे केवल 52 रन बनाकर पा सकते हैं।

joe root icc

जो रूट (फोटो - ICC)

Joe Root creating history: इंग्लैंड की टीम लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में श्रीलंका से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मैच में सभी की निगाहें जो रूट पर होंगी, खासकर सीरीज के दूसरे टेस्ट में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने दो पारियों में दो शतक बनाए। वह अब इतिहास के मुहाने पर हैं।
जो रूट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इतिहास में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बनने के लिए तैयार हैं। जो रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 4948 रन बनाए हैं और इस तरह वह प्रतियोगिता के टॉप स्कोरर हैं। अगर वह श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 52 रन बनाने में सफल होते हैं, तो वह WTC में 5000 रन बनाने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

एलिस्टर कुक को पछाड़ने का मौका

जो रूट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए एलिस्टर कुक को पछाड़ने के कगार पर हैं। रूट के नाम 12,377 रन हैं और उन्हें कुक के 12,472 रनों को पीछे छोड़ने के लिए श्रीलंका के खिलाफ़ तीसरे टेस्ट में 96 रन बनाने होंगे।

बेहतरीन लय में जो रूट

श्रीलंका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट में अपने दोहरे शतकों के साथ जो रूट के अब टेस्ट क्रिकेट में 34 शतक हो गए हैं। वे खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए एलेस्टेयर कुक को पीछे छोड़ चुके हैं। वे सक्रिय खिलाड़ियों में टेस्ट में सबसे ज़्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बनने के लिए केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited