ENG vs SL: 'उनके बिना में कुछ..' जो रूट ने इन्हें समर्पित किया अपना 33वां टेस्ट शतक

Joe Root century: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी शतक जड़ दिया है। ये उनका टेस्ट का 33वां शतक है और इस खास सेंचुरी को उन्होंने पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प को समर्पित कर दिया है।

joe root icc

जो रूट (फोटो- ICC)

Joe Root century: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन अपनी रिकॉर्ड तोड़ने वाली पारी को स्वर्गीय ग्राहम थोरपे को समर्पित की। उल्लेखनीय रूप से, रूट ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए 82/3 पर इंग्लैंड को शुरुआती संकट से उबारने के लिए 143 (206) की शानदार पारी खेली।
इसके बाद रूट ने हैरी ब्रूक और गस एटकिंसन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारियां कीं और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचने में मदद की। अपनी पारी के बाद, रूट ने अपने लंबे समय के बल्लेबाजी गुरु और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोरपे को याद किया, जिनका इस महीने की शुरुआत में निधन हो गया था।

थोरपे ने मुझे बहुत कुछ दिया- जो रूट

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने रूट के हवाले से कहा, "मैं बहुत से लोगों के साथ काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं, चाहे वह वरिष्ठ खिलाड़ी हों, कोच हों, मेंटर हों और थोरपे उन लोगों में से एक थे जिन्होंने मुझे बहुत कुछ दिया।"इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट और 82 वनडे खेलने वाले थोर्प ने इस महीने की शुरुआत में चिंता से लंबे समय तक जूझने के बाद खुदकुशी कर ली। पूर्व बल्लेबाज को सम्मानित करने के लिए रूट ने अपना 33वां टेस्ट शतक पूरा करने के बाद आसमान की ओर इशारा किया। खेल के बाद के पल के बारे में बात करते हुए, यॉर्कशायर में जन्मे क्रिकेटर ने अपने करियर में थोर्प के योगदान को याद किया और इस तथ्य पर जोर दिया कि वह ‘उनके बिना यहां नहीं होते’।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited