World Cup 2023: इंग्लैंड की टीम से जुड़ा 'रफ्तार का किंग', विश्वकप में मचा सकता है धमाल

Jofra Archer joins England Team: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बीच में इंग्लैंड की टीम से तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर जुड़ गए हैं। वे मुंबई में जल्द ही टीम के साथ प्रेक्टिस शुरू करेंगे।

Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर (फोटो- ICC Twitter)

Jofra Archer joins England Team: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े उलटफेर की शिकार हुई इंग्लैंड की टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल धाकड़ गेंदबाज जोफ्रा आर्चर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले टीम से जुड़ गए हैं।
जोफ्रा आर्चर 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं वे केवल रिजर्व के तौर पर इंग्लैंड की टीम से जुड़े हैं। अगर आने वाले हफ्तों में इंग्लिश टीम को चोट की कोई चिंता होगी तो आर्चर को टीम में आने का मौका मिल सकता है।

2019 वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी विभाग में 2019 में इंग्लैंड के विश्व कप विजेता अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 11 मैचों में 24.55 की औसत से 20 विकेट लिए। उनका इकोनॉमी रेट भी केवल 4.77 का था।
जोफ्रा आर्चर की कमी इंग्लैंड को इस विश्वकप में खल रही है। उसकी टीम के अन्य तेज गेंदबाज विकेट लेने में अब तक ज्यादा सफल नहीं हो पाए हैं। आर्चर पूरी तरह से फिट हैं या नहीं ये अभी तय नहीं है हालांकि वे भारत पहुंच गए हैं और टीम के साथ प्रेक्टिस जल्द ही शुरू करने वाले हैं।

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का खराब प्रदर्शन

इंग्लिश टीम को अब तक तीन मैचों में केवल एक जीत मिली है। उन्हें न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि बांग्लादेश को आसानी से हराने में सफल रहे। ऐसे में इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए लगभग हर मैच जीतना जरूरी है जो कि उनके लिए काफी मुश्किल साबित हो सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited