IPL 2024: आईपीएल 2024 में नहीं दिखेगा जोफ्रा आर्चर का जलवा, सामने आई बड़ी वजह

Jofra Archer out of IPL 2024: इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का आईपीएल 2024 में खेलना मुश्किल है। उन्हें हाल ही में मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किया गया है।

Jofra Archer

जोफ्रा आर्चर (फोटो- BCCI/IPL)

तस्वीर साभार : भाषा
लंदन: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2024 के टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने को कहा है।आर्चर को 2022 के आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने आठ करोड रुपए में खरीदा था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने पिछले सप्ताह उन्हें ‘रिलीज’ कर दिया था। आईपीएल की 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली नीलामी की सूची में उनका नाम पंजीकृत नहीं है।
आर्चर अपने करियर में चोटों से जूझते रहे हैं। वह इस साल मई में आईपीएल में खेलते हुए चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कोई पेशेवर क्रिकेट मैच नहीं खेल है।ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार,'ईसीबी का मानना है कि आर्चर यदि आईपीएल में खेलने के लिए भारत में होने के बजाय अप्रैल और मई में ब्रिटेन में रहते हैं तो उनकी वापसी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।'

आर्चर ने दो साइन किया दो साल का कांट्रेक्ट

रिपोर्ट के अनुसार आर्चर ने ईसीबी के साथ दो साल के नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं तथा क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले उन्हें पूरी तरह से अपने नियंत्रण में रखना चाहता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited