लखनऊ सुपर जायंट्स का 'रॉल्स रॉयस' है यह गेंदबाद, बोले-फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स

लखनऊ सुपरजायंट्स के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने तेज गेंदबाज मयंक यादव की तारीफ की है। आईपीएल 2024 में मयंक ने अपनी रफ्तार से ज्यादातर बल्लेबाजों को परेशान किया था। इस बार भी उन पर खास नजर होगी।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar,  (84)

मयंक यादव और जोंटी रोड्स (साभार-IPL)

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव काफी सुर्खियों में रहे। उनकी रफ्तार और गेंदबाजी के अनुशासन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था लेकिन चोटिल होने के कारण उनकी लाइमलाइट थोड़ी कम हो गई। अब इस गेंदबाज को लेकर दक्षिण अफ्रीका के दो पूर्व क्रिकेटरों ने बड़ा बयान दिया है। इन दिग्गजों ने इस भारतीय तेज गेंदबाज की तुलना दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कारों में शामिल 'रोल्स रॉयस' से की है।
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने मयंक यादव को आईपीएल फ्रेंचाइजी का 'रॉल्स रॉयस' कहा। दिल्ली के सोनेट क्रिकेट क्लब से निकले इस तेज गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपनी तेज गति से क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा।
दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने लगातार 145 से ऊपर की गति से गेंदबाजी की और 155.8 किमी/घंटा की अधिकतम गति के साथ 27 रन देकर 3 विकेट लिए। 2024 में फ्रेंचाइजी के लिए खेले गए चार मैचों में मयंक ने 6.99 की इकॉनमी से चार विकेट लिए। हालांकि, उन्हें इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ चोट लगी और साइड स्ट्रेन के कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, जिसकी पुष्टि बाद में पेट के निचले हिस्से में दर्द के रूप में हुई, जिसके कारण वे पूरे सत्र के लिए खेल से बाहर हो गए।
"मैं गेंदबाजी कोच नहीं हूं, लेकिन मोर्ने मोर्कल, पिछले सीजन के दौरान, जब तैयारी की शुरुआत में मयंक चोटिल हो गए थे, तो उन्होंने कहा था, 'वाह, यह लड़का (मयंक यादव) शानदार है। वह गेंदबाजों के रॉल्स रॉयस की तरह है, उसी तरह जैसे हम एलन डोनाल्ड को रॉल्स रॉयस कहते थे। वह एलएसजी का रोल्स रॉयस है।"
रोड्स ने आईएएनएस से कहा, "उन्होंने टीम के साथ पूरा सीजन बिताया और इसलिए मालिकों ने उन्हें टीम के साथ रखने का फैसला किया। उन्होंने आईपीएल के दौरान अपना पूरा रिहैब किया और टीम का हिस्सा बने रहे, क्योंकि हमें वाकई विश्वास था कि वह बेहद प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं।" मयंक के नाम आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है, जिसकी गति 156.7 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो उन्होंने बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ मैच में फेंकी थी।
लगातार चोटों ने मयंक के अब तक के क्रिकेट सफर में बाधाएं खड़ी की हैं। अभ्यास सत्र में लगी चोट के कारण वह आईपीएल 2023 से चूक गए और चोट के कारण उन्हें 2023/24 रणजी ट्रॉफी से भी बाहर होना पड़ा, जिसके लिए उन्हें मुंबई में रिहैब से गुजरना पड़ा।
(IANS इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited