England ODI Squad: T20I के बाद वनडे में भी बदला इंग्लैंड का कप्तान, चोट के कारण बाहर हुए बटलर

England ODI Squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। चोट के कारण जोस बटलर इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। उनके स्थान पर हैरी ब्रूक को शामिल किया गया है जो पहली बार टीम का नेतृत्व करेंगे।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar (32)

जोस बटलर (साभार-ECB)

England ODI Squad: टी20 के बाद अब वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड का कप्तान बदल गया है। चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर रहने वाले जोस बटलर अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की आगामी वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। बटलर राइट काफ इंजरी (पिंडली) की चोट से जूझ रहे हैं। बटलर की अनुपस्थिति में यॉर्कशायर के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक पहली बार इंग्लैंड की वनडे टीम की कप्तानी करेंगे।
लीसेस्टरशायर के जोश हल भी चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। लंकाशायर के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टन को गुरुवार 19 सितंबर से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। लिविंगस्टन को टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। उन्होंने 2 टी20 मैच में 6 ओवर की गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए जबकि दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने 47 गेंद में 87 रन की पारी खेल कर अपनी टीम को बराबरी दिलवाई थी।
इंग्लैंड वनडे टीम (England ODI Squad): हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टन, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉपले, जॉन टर्नर।
पांच मैचों की वनडे सीरीज गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी और 29 सितंबर तक चलेगी। टीम के एक प्रवक्ता ने जोस हल को लेकर कहा कि उन्हें एहतियातन रेस्ट दिया है और अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों के टेस्ट सीरीज में वह मौजूद रहेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited