स्कॉटलैंड दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, चोट के कारण बाहर हुए जोश हेजलवुड

स्कॉटलैंड दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रिले मेरेडिथ को शामिल किया गया है।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar,  (55)

जोश हेजलवुड (साभार-ICC)

आगामी स्कॉटलैंड दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पिंडली (calf injury ) में चोट के कारण स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। हालांकि, स्कॉटलैंड के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में हेजलवुड वापसी कर लेंगे। हेजलवुड को मंगलवार, 20 अगस्त को सिडनी में ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी करते समय दाहिने पिंडली में खिंचाव आ गया था।
जोश हेजलवुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को शामिल किया जाएगा। वह तीन साल के लंबे अंतराल के बाद टीम में वापसी करेंगे। मेरेडिथ ने अब तक केवल 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने ये सभी मैच 2021 में खेले जहां उन्होंने 23.50 की औसत से आठ विकेट लिए।
हेजलवुड के साथ-साथ मिचेल स्टार्क भी स्कॉटलैंड दौरे से बाहर रहेंगे। स्टार्क 19 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले वनडे सीरीज में वापसी करेंगे जबकि पैट कमिंस पूरे दौर पर उपलब्ध नहीं रहेंगे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन साइड स्ट्रेन इंजरी के कारण इंग्लैंड दौरे से पहले ही बाहर गो चुके हैं।
कमिंस की अनुपस्थिति में मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। कमिंस की नजर अब बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर है जो इस साल के अंत में दिसंबर में खेली जाने वाली है। यह सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए बेहद खास होगी।
ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरन ग्रीन, एरॉन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, रिले मेरेडिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैंपा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited