AFG vs NZ: अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले ICC के इस कदम के मुरीद हुए केन विलियमसन

Kane Williamson Praise ICC: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू करने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की जमकर सराहना की है।

willamson icc

केन विलियमसन (फोटो- ICC)

Kane Williamson: न्यूजीलैंड अगले दो महीनों में भारत और श्रीलंका में छह टेस्ट खेलेगा। इन छह टेस्ट में से पांच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड वर्तमान में 50% अंक प्रतिशत के साथ WTC स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर है।ब्लैक कैप्स ने 2021 में चैंपियनशिप का उद्घाटन संस्करण जीता, जो उनका दूसरा सीनियर पुरुष ICC खिताब था। और न्यूजीलैंड की एक और WTC जीत की भूख मजबूत बनी हुई है, जैसा कि आगामी खेलों के लिए उनके उत्साह से पता चलता है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से पहले केन विलियमसन ने आईसीसी के नियम की सराहना की है।
भारत के ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी टीम के एकमात्र टेस्ट से पहले, विलियमसन ने संवाददाताओं से कहा कि क्रिकेट कैलेंडर में WTC की उपस्थिति, इसके अंक प्रणाली के साथ, प्रत्येक टेस्ट को और अधिक महत्व देती है।कुछ मायनों में यह टूर्नामेंट खेल की तरह है, है न? भले ही यह [विश्व] टेस्ट चैंपियनशिप में लंबे समय तक चलता है, लेकिन खेलों का महत्व बहुत अधिक है।"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आने से हुआ फायदा- केन विलियमसन

केन विलियमसन ने आईसीसी से कहा कि "टेस्ट चैंपियनशिप के साथ टेस्ट क्रिकेट का संदर्भ वास्तव में महत्वपूर्ण है और इसने बहुत सारे रोमांचक खेल सामने लाए हैं। और इसलिए स्वाभाविक रूप से एक साथ छह टेस्ट मैच खेलना हमारे टेस्ट चैंपियनशिप कैलेंडर का एक बड़ा हिस्सा है और हम इसे लेकर उत्साहित हैं।"

न्यूजीलैंड का व्यस्त शेड्यूल

न्यूज़ीलैंड अफ़गानिस्तान के साथ अपने मुक़ाबले के बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा और फिर तीन मैचों की सीरीज़ के लिए भारत लौटेगा।टीम अभी तक भारत के खिलाफ़ दो टेस्ट जीत के साथ भारत के खिलाफ़ जीत दर्ज नहीं कर पाई है, जिसमें से आखिरी जीत 1988 में मिली थी। उन्होंने श्रीलंका में पाँच टेस्ट जीत के साथ बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन द्वीप राष्ट्र में टेस्ट मैचों में उनकी एकमात्र सीरीज़ जीत 1984 में उनके पहले दौरे के दौरान आई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited