IND vs SA Key Players Battle Watch Out:रोहित शर्मा बनाम केशव महाराज, विराट कोहली बनाम कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल बनाम तबरेज शम्सी खिलाड़ियों के बीच की टक्कर तय करेगी कौन उठाएगा टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी

IND vs SA Key Players Battle Watch Out, Ind vs SA Final Match: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला आज बारबडोस में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होगा। आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

Cricket News Hindi, khel samachar, sports news hindi

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (साभार-T20 World Cup)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका का फाइनल
  • फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों की होगी जंग
  • रोहित के सामने होगी केशव महाराज की चुनौती
IND vs SA Key Players Battle Watch Out in Hindi, Ind vs SA Final Match: करोड़ों भारतीय के सपने को पूरा करने का दिन आ गया है। 13 साल से आईसीसी ट्रॉफी के लिए तरस रही है टीम इंडिया के पास मौका है कि वह आज इस अवसर को हाथ से न जाने दे। बारबडोस में जब टीम इंडिया आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसके पास दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का आखिरी मौका होगा। लेकिन इस बड़े मुकाबले में जीत उसकी होगी जो फियरलेस क्रिकेट खेल पाएगा। हालांकि, इस मामले में टीम इंडिया बीस साबित हुई है और उसने इस टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन क्रिकेट खेली है। एक बार फिर फाइनल मुकाबले में उससे उसी प्रकार के खेल की जरूरत है। पहली बार ऐसा हुआ है कि दोनों टीम टूर्नामेंट में अपराजित रहते हुए फाइनल में पहुंची है।
एडेन मार्करम की अगुवाई वाली टीम ने 29 जून को फाइनल में जगह बनाने के लिए अफगानिस्तान को हराया था तो टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रन से पटखनी दी थी। लेकिन आज का मुकाबला बिल्कुल अलग है और इन खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस टक्कर में जो बाजी मारेगा उसी की टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाएगी तो आइए नजर डालते हैं टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले Key Battle पर जो मैच का रुख तय करेगी ( Top 5 Key Players Battles Watch Out, Ind vs SA Final Match)।

1. विराट कोहली बनाम कगिसो रबाडा (Virat Kohli vs Kagiso Rabada)

विराट कोहली टी20 विश्व कप में 34 मैचों में 1,216 रन बनाकर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालाँकि, कोहली का हालिया फॉर्म कुछ और ही कहता है। मौजूदा टूर्नामेंट के सात मैचों में वह केवल 75 रन बना पाए हैं। लेकिन आज उनसे टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी। आज के मैच में विराट और कगिसो रबाडा के बीच जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है। आंकड़ों की बात करें तो कोहली और रबाडा 6 टी20 मैचों में भिड़े हैं जिसमें उन्होंने 7.5 की औसत से रन बनाए हैं। रबाडा एक बार उन्हें आउट करने में कामयाब रहे हैं।

2. रोहित शर्मा बनाम केशव महाराज (Rohit Sharma vs Keshav Maharaj)

इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने सात मैचों में 248 रन बनाकर भारत की बल्लेबाजी की अगुआई की है। 92 के सर्वोच्च स्कोर के साथ तीन अर्धशतकीय पारी उनकी शानदार फॉर्म को दर्शाते हैं। केंसिंग्टन ओवल की स्पिन-फ्रेंडली पिच पर केशव महाराज, भारतीय कप्तान को परेशान कर सकते हैं। दोनों एक बार एक दूसरे से भिड़े हैं जिसमें रोहित ने 11 रन बनाए हैं और एक बार महाराज का शिकार बने हैं।

3. क्विंटन डि कॉक बनाम अर्शदीप सिंह (Quinton De Kock vs Arshdeep Singh)
इस टूर्नामेंट में 200 रन पार करने वाले एकमात्र दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक हैं, जिन्होंने आठ मैचों में 204 रन बनाए हैं। अर्शदीप ने डिकॉक को दो बार अपना शिकार बनाया है जबकि डिकॉक ने अर्शदीप के खिलाफ 100 की स्ट्राइक से 12 रन बनाए हैं।

4. डेविड मिलर बनाम हार्दिक पांड्या (David Miller vs Hardik Pandya)

टी20 विश्व कप 2024 में सात पारियों में 148 रन बनाकर डेविड मिलर ने मध्यक्रम में अहम भूमिका निभाई है। भारत के हार्दिक पंड्या ने भी अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत की मुश्किल आसान की है। ऐसे में आज के मैच में इन दोनों की बीच मुकाबला देखने योग्य होगा। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की बात करें तो पांड्या ने छह मैचों में से तीन बार मिलर का विकेट लिया है, जबकि मिलर ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन बनाए हैं।

5. सूर्यकुमार यादव बनाम तबरेज शम्सी (Suryakumar Yadav vs Tabraiz Shamsi)

सात मैचों में 196 रन बनाने वाले सूर्या इस वर्ल्ड कप में रन बनाने वालों की टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं। सूर्या और शम्सी 3 बार क्रिकेट के इस फॉर्मेट में आमने-सामने आए हैं जिसमें सूर्यकुमार ने 121.43 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जबकि शम्सी ने एक बार उन्हें आउट किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited