IND vs NZ 2nd Test: केएल राहुल और सरफराज खान में से किसे मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? असिसटेंट कोच ने दिया जवाब

KL Rahul vs Sarfaraz Khan: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 क्या होगा इसे लेकर हर तऱफ चर्चाओं का बाजार गर्म है। ऋषभ पंत और शुभमन गिल के पूरी तरह से फिट करार दिए जाने के बाद अब प्लेइंग 11 में बदलाव होना संभव है।

KL Rahul vs sarfaraz khan

केएल राहुल बनाम सरफराज खान (फोटो- AP/PTI)

KL Rahul vs Sarfaraz Khan: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार (24 अक्टूबर 2024) को खेला जाने वाला है। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच भारत के सहायक कोच रेयान टेन डोएशे ने मंगलवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल और सरफराज खान के बीच एक स्थान के लिए जंग है हालांकि मुख्य कोच गौतम गंभीर कर्नाटक के बल्लेबाज को पर्याप्त मौके देने के इच्छुक हैं।

बेंगलुरु में शुरुआती टेस्ट में आठ विकेट से मिली हार के बाद भारत वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध है। अब जब कि वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल कर दिया गया है तो सभी का ध्यान टीम संयोजन पर लगा होगा। शुभमन गिल और ऋषभ पंत गुरुवार से शुरू होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होना चाहेंगे।

राहुल और सरफराज में एक स्थान के लिए जंग

टेन डोएशे से भारत के अभ्यास सत्र से पहले जब पूछा गया कि क्या राहुल और सरफराज के बीच टीम में जगह बनाने के लिए जंग है तो उन्होंने पत्रकारों से कहा- 'इसमें किसी एक खिलाड़ी का पक्ष लेने की कोई बात नहीं है। मध्यक्रम में एक स्थान के लिए जंग है।सरफराज ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन राहुल की फॉर्म चिंता का विषय नहीं है। वह अच्छी मानसिक स्थिति में है। लेकिन निश्चित तौर पर हमें इस टेस्ट मैच के लिए सात बल्लेबाजों में से छह को टीम में फिट करना होगा। हम पिच को देखने के बाद इस पर फैसला करेंगे।'सरफराज ने बेंगलुरु मैच में दूसरी पारी में 150 रन बनाए, जबकि राहुल दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।टेन डोएशे ने स्वीकार किया कि राहुल को टेस्ट प्रारूप से बाहर रखना मुश्किल है तथा मुख्य कोच गंभीर भी उन्हें पर्याप्त मौके देना चाहते हैं।

हम केएल राहुल को पर्याप्त मौका देना चाहते हैं- टेन डोएशे

असिसटेंट कोच ने आगे कहा कि 'ऐसा नहीं है कि हम उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित हैं। यदि आप पिछले तीन महीनों को देखें जब से गौतम ने मुख्य कोच का पद संभाला है, वह उसे (राहुल) जितना संभव हो उतना मौके देना चाहते हैं। हमें उस पर पूरा भरोसा है।लेकिन साथ ही टीम के अंदर बहुत ही प्रतिस्पर्धी माहौल है। सरफराज ने ईरानी ट्रॉफी फाइनल में 150 से अधिक रन (नाबाद 222) बनाए। कोई भी फैसला टीम के हित को ध्यान में रखकर किया जाएगा, लेकिन हम निश्चित रूप से सभी खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे।'

पंत और गिल पूरी तरह फिट- डोएशेपंत ने पहले टेस्ट मैच के अधिकतर हिस्से में विकेटकीपिंग नहीं की जबकि गिल गर्दन में अकड़न के कारण उस मैच में नहीं खेल पाए थे।टेन डोएशे ने कहा -'ऋषभ काफी अच्छा है और लग रहा है कि गिल भी इस टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। उसने बेंगलुरु में बल्लेबाजी का अभ्यास किया। तब वह थोड़ा असहज लग रहा था लेकिन अब वह तैयार लग रहा है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited