IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में सरफराज खान का कट सकता है पत्ता, इस दिग्गज को मिलेगी तरजीह

India vs Bangladesh 1st Test Playing XI: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 कैसी होगी इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच टीम के मिडल ऑर्डर को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है जिसे जानना जरूरी है।

sarfaraz khan bcci

सरफराज खान (फोटो- BCCI)

India vs Bangladesh 1st Test Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के आखिर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मेजबानी करेगी, जिसके साथ वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना अभियान फिर से शुरू करेगी। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी हुई है, जबकि यश दयाल को पहली बार लंबे प्रारूप में टीम में शामिल किया गया है।
भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा सवाल यह है कि केएल राहुल और सरफराज खान में से किसे तरजीह दी जाएगी? दोनों खिलाड़ियों ने काफी संघर्ष किया है और उम्मीद है कि वे एक स्थान के लिए संघर्ष करेंगे। किन पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, प्रबंधन मौजूदा स्थिति के अनुसार सरफराज के बजाय राहुल को तरजीह देगा। राहुल लंबे समय से भारतीय टीम में हैं और उनका अनुभव संकट की स्थिति में काम आ सकता है।

केएल राहुल को इसीलिए मिल सकता है मौका

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "बाहर के लोगों को यह समझ में नहीं आता कि टीम कैसे काम करती है और इसके लिए क्या व्यवस्था है। अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में केएल ने दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाया, जो हाल के समय में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में से एक है और चोट से पहले हैदराबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट में 86 रन बनाए।उन्हें टीम से बाहर नहीं किया गया, बल्कि चोटिल हो गए। इसलिए, वह फिट और उपलब्ध हैं, उन्होंने दलीप में अर्धशतक बनाया, उन्हें मैच खेलने का मौका मिला और वह शुरुआत करेंगे।"

राहुल को अनुभव का मिलेगा फायदा

इंग्लैंड के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में सरफराज ने बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और उनके दो अर्धशतकों ने उन्हें मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। उन्होंने राजकोट में अर्धशतक बनाया और धर्मशाला में शानदार प्रदर्शन करके अपने कौशल को और बेहतर बनाया।सूत्र ने आगे कहा, "सरफराज ने सब कुछ सही किया है और ध्यान रहे, अगर कहीं कोई चोट लगती है, तो वह आसानी से टीम में आ जाएगा, लेकिन राहुल का अनुभव बेमिसाल है। और टीम प्रबंधन सिर्फ बांग्लादेश को नहीं देख रहा है, वे ऑस्ट्रेलिया को भी देख रहे हैं, जहां पिछला अनुभव मायने रखता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited