क्रिकेट का ऐसा जुनून और हौसला देखा है क्या, जम्मू-कश्मीर के आमिर हुसैन ने पेश की मिसाल- VIDEO

Amir Hussain Lone Para Cricketer Viral Video: भारत में क्रिकेट प्रतिभा की कमी नहीं है, जोश और जुनून भी ऐसा कि सभी हदें पार हो जाएं। जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन भी ऐसी ही एक प्रतिभा है जिनका हौसला करोड़ों के लिए मिसाल बन सकता है। उनका एक ताजा वीडियो वायरल है, आप भी देखिए।

Amir Hussain Lone Batting Video, Para Cricketer Inspirational Video

आमिर हुसैन लोन

मुख्य बातें
  • जम्मू-कश्मीर के आमिर हुसैन लोन की प्रतिभा
  • राज्य की पैरा क्रिकेट टीम के हैं कप्तान
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बैटिंग का वीडियो
Amir Hussain Lone Batting Video: क्रिकेट का जुनून भारत में आपको हर जगह देखने को मिल जाएगा। इस खेल के प्रति दीवानगी छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक में देखी जाती रही है। देश में कुछ ऐसी प्रतिभाएं भी मौजूद हैं जो शारीरिक समस्याओं को किनारे रखते हुए क्रिकेट के मैदान पर ऐसी मिसाल पेश कर रहे हैं कि सबकी आंखें खुली रह जाएं। ऐसी ही एक प्रतिभा हैं जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान आमिर हुसैन लोन जिनका बैटिंग करते हुए एक ताजा वीडियो वायरल हो रहा है।
जम्मू-कश्मीर के 34 वर्षीय पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन बिजबेहरा के वगहामा गांव से आते हैं। छोटे से गांव में सुविधाओं की कमी भी इस पैरा क्रिकेटर को अपना सपना पूरा करने से नहीं रोक सकी और आज वो जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं।
आमिर 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं जब उनके एक शिक्षक ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और पैरा क्रिकेट से उनका परिचय कराया। उनका नया वीडियो जो वायरल हो रहा है, उसे देखकर आप भी उनको सलाम करेंगे। यहां देखें वो वीडियो..
आमिर जब 8 साल के थे तब पिता की एक मिल में काम करते हुए उन्होंने अपने दोनों हाथ खो दिए थे। लेकिन ये उनको क्रिकेटर बनने से रोक ना सका। अब वो अपने कंधे और गर्दन की मदद से बल्ला थामते हुए बैटिंग करते हैं, जबकि वो अपने पांव के सहारे गेंदबाजी भी करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited