IND v SA: तो इसलिए द.अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या

India vs South Africa T20I series: भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज में आखिर दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या क्यों नहीं खेलेंगेे, आइए समझते हैं इसकी पूरी वजह।

hardik_pandya_AP

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या

तस्वीर साभार : Times Now Digital
IND vs SA T20I Series, Hardik Pandya: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने जा रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में टीम इंडिया के तमाम धाकड़ खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं। टी20 विश्व कप 2022 से पहले ये भारत के लिए आखिरी सीरीज है, ऐसे में सभी टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मैदान पर उतारना चाहेंगी ताकि अंतिम अभ्यास मिल सके लेकिन भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नदारद रहेंगे।
हार्दिक पांड्या ने हाल के कुछ मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। एशिया कप हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज, दोनों ही मौकों पर वो बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार अंदाज में गेंदबाजी भी करते नजर आए थे। ऐसे में आखिर उनको टी20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रखने का फैसला क्यों लिया गया?
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम चयन से पहले सेलेक्शन कमिटी व बीसीसीआई ने तय किया था कि तेज गेंदबाजों और हार्दिक पांड्या के कार्यभार पर ध्यान देना होगा। अर्शदीप को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया, जबकि पांड्या और भुवनेश्वप कुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया है।
अगले हफ्ते टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होनेे से पहले हार्दिक पांड्या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे और कंडीशनिंग पर काम करेंगे। अब देखना ये होगा कि उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करके दिखाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited