'मैं क्यों बधाई दूं..' Virat Kohli को 49वें शतक पर शुभकामनाएं देने से श्रीलंकाई कप्तान ने किया इंकार, देखें वीडियो

Kusal Mendis refuses to congratulate Virat Kohli: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने विराट कोहली उनके 49वें शतक पर बधाई देने से इंकार कर दिया है।

Virat Kohli Kusal Mendis

कुसल मेंडिस विराट कोहली (Photo- AP/X)

Kusal Mendis refuses to congratulate Virat Kohli: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले विराट कोहली ने इतिहास रच दिया। उन्होंने वनडे का 49वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। इस सेंचुरी के बाद जहां हर कोई उन्हें बधाई दे रहा था वहीं दूसरी ओर श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया जिसके बाद उनकी काफी निंदा हुई।
अपना 35वां जन्मदिन मनाते हुए, कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के दौरान अपना 49वां एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) शतक बनाया। इस उपलब्धि ने उन्हें महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने की अनुमति दी।

कुसल मेंडिस का बेतुका बयान

दिल्ली में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए मेंडिस को बताया गया कि कोहली ने तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान थोड़े भ्रमित दिखे और वे पहले हंसे और बाद में कहा कि वह इस उपलब्धि के लिए स्टार बल्लेबाज को बधाई क्यों देंगे।

तेंदुलकर ने दी बधाई

हालांकि श्रीलंकाई कप्तान ने भले ही कोहली को बधाई न देने का फैसला किया हो, लेकिन तेंदुलकर ने तुरंत स्टार बल्लेबाज की प्रशंसा की।तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, "बहुत अच्छा खेला विराट। इस साल की शुरुआत में 49 से 50 तक पहुंचने में मुझे 365 दिन लगे। मुझे उम्मीद है कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 तक पहुंच जाएंगे और मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बधाई!!"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited